Move to Jagran APP

दिल्ली कूच के फैसले पर किसान अडिग

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड मार्च के मुद्दे को लेकर प्रशासनिक और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों के बीच हुई वार्ता बेनतीजा रही। उधर संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महासचिव कैलाश लांबा ने ऐलान किया कि 23 जनवरी को बिजनौर से हजारों किसान ट्रैक्टर समेत कूच करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 11:07 PM (IST)
दिल्ली कूच के फैसले पर किसान अडिग

बिजनौर, जेएनएन। 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड मार्च के मुद्दे को लेकर प्रशासनिक और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों के बीच हुई वार्ता बेनतीजा रही। उधर, संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महासचिव कैलाश लांबा ने ऐलान किया कि 23 जनवरी को बिजनौर से हजारों किसान ट्रैक्टर समेत कूच करेंगे।

loksabha election banner

डीएम रमाकांत पांडेय की मौजूदगी में कलक्ट्रेट में बुधवार को देर शाम प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में मौजूद अफसरों ने किसानों को दिल्ली कूच ना करने के लिए समझाने का प्रयास किया, कितु किसान नेता दिल्ली कूच करने के फैसले पर अडिग रहे। किसान नेता कैलाश लांबा का कहना था कि 23 जनवरी को किसान दिल्ली कूच करेंगे। उन्होंने बैठक में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान का मुद्दा भी उठाया। बैठक में सीडीओ केपी सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व अवधेश मिश्रा, एसपी डा. धर्मवीर सिंह, एएसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन सिंह, एएसपी अनित कुमार और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू, जिला महासचिव वेद प्रकाश, ध्यान सिंह, ठाकुर नरेंद्र सिंह, राजपाल भगत, संगठन के आइटी सेल जिलाध्यक्ष अचल शर्मा, युवा जिला अध्यक्ष बिट्टू कुमार समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर रणनीति बनाई

पैजनिया स्थित गांव सुल्तानपुर में आयोजित राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की बैठक में दिल्ली में पहुंचकर किसान ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर रणनीति बनाई गई। कार्यकर्ताओं ने गांव-गांव जाकर क्षेत्रीय किसानों से संपर्क भी किया गया।

राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की बैठक बुधवार को गांव सुल्तानपुर में किसान ध्यान सिंह के घेर में हुई। बैठक में केंद्र सरकार द्वारा जारी किसान विरोधी नए तीनों कृषि बिलों को वापस लेने व 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर अपने क्षेत्र से दिल्ली कूच करने के लिए किसानों ने रणनीति बनाई। बैठक में संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महासचिव कैलाश लांबा ने किसानों से अपील करते हुए कहा की 23 जनवरी को हल्दौर ब्लाक से पांच दर्जन से अधिक ट्रैक्टर-ट्रालियों सहित सैकड़ों की संख्या में किसान खाद्य सामग्री के साथ दिल्ली के लिए कूच करेंगे। अध्यक्षता कैलाश लांबा और संचालन ठाकुर नरेन्द्र सिंह ने किया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में आयोजित प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए कुम्हारपुरा, गढी, खैराबाद, शाहनगर आदि अनेक गांवों के किसानों से संपर्क किया। इस अवसर पर कैलाश लांबा ध्यान सिंह, इंद्राज सिंह, डा. अशोक, कुलदीप राणा, हितेंद्र चौधरी, सुरेन्द्र चौधरी, पतराम सिंह, जयवीर, राकेश कुमार आदि किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.