Move to Jagran APP

किसानों ने रोका नहर निर्माण का कार्य, धरना शुरू

बबनपुरा से बकैना को जाने वाले मार्ग पर चल रही मध्य गंग नहर की खोदाई के कार्य को किसानों ने रुकवा दिया और धरना शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 10:09 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:09 AM (IST)
किसानों ने रोका नहर निर्माण का कार्य, धरना शुरू
किसानों ने रोका नहर निर्माण का कार्य, धरना शुरू

बिजनौर जेएनएन। बबनपुरा से बकैना को जाने वाले मार्ग पर चल रही मध्य गंग नहर की खोदाई के कार्य को किसानों ने रुकवा दिया और धरना शुरू कर दिया। किसानों का आरोप है कि नहर खोदाई के चलते कई गांवों के आने जाने का मार्ग बंद हो जाएगा। उन्होंने मांग कि नहर पर नहर के निर्माण कार्य के साथ-साथ पुल का कार्य भी शुरू कराया जाए। किसानों ने ऐलान किया जब तक पुल निर्माण कार्य शुरू नहीं होता है तब तक नहर खुदाई नहीं होने दी जाएगी।

prime article banner

धनौरा मार्ग स्थित गांव बबनपुरा देव स्थल से मिर्जापुर बकैना के लिए मार्ग निकल रहा है। जिस पर पिछले कई माह से नहर खोदाई का कार्य चल रहा है। इस मार्ग पर बबनपुरा, बकैना, मिर्जापुर, तालमपुर, संसारपुर आदि गांव पड़ते हैं। पिछले दिनों किसानों ने मांग की थी कि नहर निर्माण के साथ-साथ इन गांवों को जोड़ने के लिए पुल भी बनवाया जाए। उस समय विभाग की ओर से आश्वासन दे दिया था, लेकिन कोई पहल नहीं हुई। गुरुवार देर शाम किसानों ने मार्ग पर नहर खुदाई व निर्माण कार्य को रुकवा दिया और वहीं डेरा डालते हुए धरना शुरू कर दिया। किसानों ने कहा विभाग ने किसानों की मांग को तो सही समझा, लेकिन उस पर कोई कार्य शुरू नहीं कराया। अब जब नहर खोदाई का कार्य चल रहा है तो ऐसे में ग्रामीणों का रास्ता पूरी तरह बंद हो जाएगा। किसानों ने कहा कि जब तक पुल निर्माण का कार्य शुरू नहीं होता है, तब तक किसानों का धरना जारी रहेगा। धरने की अध्यक्षता लुधियान सिंह व संचालन धर्मपाल सिंह ने किया। धरने में बलराज सिंह, ब्रजपाल सिंह, सोमपाल सिंह, राजपाल सिंह, सतेंद्र कुमार, मोनू, चरन सिंह, ऋषिपाल सिंह, नन्हें सिंह, अनिल कुमार आदि शामिल रहे। उधर, मध्य गंगा नहर गुण नियंत्रण खंड दो के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार का कहना है कि उच्चाधिकारियों को इस संबंध में पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया है। संभावना है कि जल्द ही पुल निर्माण का कार्य भी शुरू हो जाए। किसानों के विरोध के चलते फिलहाल कार्य बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.