Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन, कई जगह हंगामा

ब्लाक प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जगह-जगह पुलिस मुस्तैद थी। फिर भी कई जगह हंगामा हुआ। नामांकन को रोकने के लिए सत्ता दल के प्रत्याशी समर्थक जाल बिछाए रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 11:11 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन, कई जगह हंगामा
कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन, कई जगह हंगामा

जेएनएन, बिजनौर। ब्लाक प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जगह-जगह पुलिस मुस्तैद थी। फिर भी कई जगह हंगामा हुआ। नामांकन को रोकने के लिए सत्ता दल के प्रत्याशी समर्थक जाल बिछाए रहे।

loksabha election banner

पुलिस-प्रशासन ने सभी 11 ब्लाक पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। भाजपा प्रत्याशियों का नामांकन शांतिपूर्वक चलता रहा, लेकिन सत्ता दल के प्रत्याशी के सामने नामांकन कराने को लेकर हंगामा हुआ। पुलिस-प्रशासन की चौक चौबंद व्यवस्था भी सत्ता की धमक के सामने फीकी पड़ गई। मोहम्मदपुर देवमल ब्लाक में भारी फोर्स के सामने एक शिकायतकर्ता का प्रार्थना-पत्र इसलिए फाड़ दिया गया कि दूसरे प्रत्याशी के समर्थक उसे नामांकन पत्र समझ रहे थे। ऐसा तब हुआ जब ब्लाक पर एसडीएम और सीओ भी मौजूद थे। कुछ देर बाद पुलिस की मौजूदगी में सपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र छीन लिया गया। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। भाग दौड़कर एक युवक को दबोचा, लेकिन उसे भी शक जताते हुए छोड़ दिया गया। किरतपुर और शहर कोतवाली में पकड़े गए तीनों युवकों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अधिकारियों पर सत्ता पक्ष के फोन घनघनाते रहे। एसपी-डीएम ने किया ब्लाकों का निरीक्षण

एसपी डा. धर्मवीर सिंह और डीएम उमेश मिश्र ने मोहम्मदपुर देवमल, किरतपुर, नजीबाबाद समेत कई ब्लाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान सुरक्षा के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारियों को भी नामांकन शांतिपूर्ण तरीके से कराने के निर्देश दिए। एसपी सिटी प्रवीण रंजन ने हल्दौर, जलीलपुर और नूरपुर ब्लाक का निरीक्षण किया। एसपी देहात संजय कुमार किरतपुर और नजीबाबाद में डेरा डाले रहे। सभी ब्लाक पर पीएसी तैनात रही। इस दौरान पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.