Move to Jagran APP

पुलिस मित्र के माध्यम से कम हुई जनता से दूरी: एसपी देहात

जनता व पुलिस की दूरी को कम करने का माध्यम पुलिस मित्र है। कम्युनिटी पुलिसिग सिद्धांत को बढ़ावा देने के लिए पुलिस मित्र बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 11:02 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 06:02 AM (IST)
पुलिस मित्र के माध्यम से कम हुई जनता से दूरी: एसपी देहात
पुलिस मित्र के माध्यम से कम हुई जनता से दूरी: एसपी देहात

बिजनौर, जेएनएन: जनता व पुलिस की दूरी को कम करने का माध्यम पुलिस मित्र है। कम्युनिटी पुलिसिग सिद्धांत को बढ़ावा देने के लिए पुलिस मित्र बनाए गए हैं। एसपी देहात ने पुलिस मित्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अयोध्या फैसले से लेकर हर त्योहार में अहम योगदान रहा है। इस सार्थक प्रयास की रिपोर्ट राज्य व केंद्र सरकार को भेजी गई है।

loksabha election banner

शनिवार को सिटी सर्किल के पुलिस मित्रों की पुलिस लाइन में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने कहा कि कि जिलेभर में 21 सौ पुलिस मित्र बनाए गए हैं। अयोध्या फैसला एक शांति व्यवस्था के लिए चुनौती था। पुलिस मित्रों और जनता के सहयोग से यह कठिन कार्य पूरा हुआ है। प्रयास सफल होने पर रिपोर्ट केंद्र व प्रदेश सरकार को भेज दी गई है। पुलिस मित्रों से कहा कि उनकी भूमिका को बढ़ाया जाएगा। सर्किल स्तर पर बालीवाल और किक्रेट की टीम बनाई गई है। हर साल जिलेस्तर पर खेल प्रतियोगिता कराई जाएगी। ताकि वह सीधे तौर पर पुलिस से जुड़े रहे। उन्हें टॉर्च, जैकेट व डंडा भी वितरित किया जाएगा। पुलिस मित्रों का पॉलीथिन, स्वच्छता अभियान व वृक्षारोपण में इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान सीओ सिटी अरुण कुमार, आरआइ विद्या निवास मिश्र मौजूद थे।

---------------

जनता के सहयोग से रहा आपसी सौहार्द

जासं बिजनौर: बिजनौर नगर पालिका चेयरपर्सन रुखसाना की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय पर शनिवार को एक बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अयोध्या फैसले पर शांति व भाईचारे कायम रहा। पुलिस-प्रशासन ने जगह-जगह धर्म गुरुओं की बैठक कर शांति की अपील की। यह एक सराहनीय कार्य रहा है। कठिन निर्णय पर पूरी शांति रही है। इसके लिए जनता बधाई की पात्र हैं। बैठक में चेयरपर्सन पति शमशाद अंसारी, दीपक उर्फ मोनू, हितेश कुमार तुली, नसीमा बेगम, विनोद तोमर, शादाब, संजय विश्नोई जुल्फिकार बेग उर्फ बेबी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.