Move to Jagran APP

आर्य समाज मंदिर परिसर में भरा गंदा पानी

धामपुर स्टेशन रोड पर स्थित आर्य समाज मंदिर परिसर व उसके नजदीक बने मकानों में तालाब का गंदा पानी भरना शुरू हो गया है। इससे यहां आसपास में रहने वाले लोगों ने संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका जताई है। साथ ही उन्होंने इस संबंध में पालिका अधिकारियों से समस्या का समाधान किए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:50 PM (IST)
आर्य समाज मंदिर परिसर में भरा गंदा पानी
आर्य समाज मंदिर परिसर में भरा गंदा पानी

बिजनौर, जागरण टीम। धामपुर स्टेशन रोड पर स्थित आर्य समाज मंदिर परिसर व उसके नजदीक बने मकानों में तालाब का गंदा पानी भरना शुरू हो गया है। इससे यहां आसपास में रहने वाले लोगों ने संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका जताई है। साथ ही उन्होंने इस संबंध में पालिका अधिकारियों से समस्या का समाधान किए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

एक साल पहले नगर पालिका के ठेकेदार ने आर्य समाज मंदिर परिसर के निकट तालाब पर नाला निर्माण का कार्य कराया था। उस समय ठेकेदार ने आश्वासन दिया था कि जो भी उसके मजदूरों द्वारा आर्य समाज को नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई कर दी जाएगी। नाले को बने हुए करीब एक वर्ष हो गया। आरोप है कि इसके बावजूद आर्य समाज परिसर में कोई कार्य नहीं कराया गया। अब यहां पर बने मकानों में पानी भरना शुरू हो गया है। वहीं आर्य समाज के किराएदार गोपाल बिष्ट, नारायण सिंह चीमा, भारत रुहेला सहित अन्य लोगों ने बताया कि आर्य समाज के पास वाला नाला ओवर फ्लो होने के बाद उसका पानी आर्य समाज परिसर में भर गया है। इस गंदे पानी से संक्रामक बीमारी फैलने का अंदेशा जताया जा रहा है। इन सभी किरायेदारों ने नगर पालिका के चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी से आर्य समाज परिसर में भरे पानी से निजात दिलाने की मांग की है। वहीं चेयरमैन राजू गुप्ता ने बताया कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। व्यापारियों ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

धामपुर नगर के कई सर्राफा व्यापारियों ने एक व्यापारी द्वारा उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में सर्राफ संघ के अध्यक्ष को शिकायती पत्र देकर इससे निजात दिलाए जाने की मांग की है।

नगर के एक सर्राफा व्यापारी का पिछले दिनों आपसी बंटवारा हुआ था। बताया जाता है कि इसके बाद उक्त व्यापारी के हाथ से पैतृक प्रतिष्ठान चला गया। आरोप है कि तब से उक्त व्यापारी करीब आठ माह से सड़क पर बैठकर ग्राहकों को अपनी दुकान की ओर खींचना चाहते हैं। जिससे बाजार के अन्य व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

व्यापारी सुधीर कुमार, धर्म प्रकाश, पुरुषोत्तम शरण, देवेंद्र कुमार आदि का आरोप है कि उक्त व्यापारी के कारण दूसरे दुकानदारों के पास ग्राहक जाते हैं तो उन्हें रोक लेते हैं। ग्राहक उनके चंगुल से निकल जाते हैं तो उन्हें अत्यधिक स्वर में सोने व चांदी का कम भाव बता देते हैं। इससे ग्राहक दुकान से बिना खरीदारी करे ही उतर जाते हैं। उन्होंने संघ के अध्यक्ष से उक्त व्यापारी के उत्पीड़न से छुटकारा दिलाने की मांग की है। शिकायती पत्र देने वालों में विवेक कुमार, सुधीर कुमार, सुभाषचंद, भानु प्रकाश, प्रमोद कुमार, विपिन कुमार, अजय गोयल, रवि आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.