Move to Jagran APP

गंगा स्नान पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

जेएनएन बिजनौर। गंगा स्नान पर्व पर सोमवार को राम गंगा नदी के घाट पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पू

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 07:17 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:17 PM (IST)
गंगा स्नान पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी
गंगा स्नान पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

जेएनएन, बिजनौर। गंगा स्नान पर्व पर सोमवार को राम गंगा नदी के घाट पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पूजा-पाठ के साथ आस्था की डुबकी लगाई। बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण के चलते गंगा घाट पर मेले का आयोजन नहीं किया गया। इसके अलावा नहटौर सहित कई स्थानों पर गंगा स्नान के अवसर पर खिचड़ी व प्रसाद वितरण किया गया।

loksabha election banner

सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के मौके पर गांव भूतपुरी स्थित राम गंगा नदी के घाट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। महिलाओं सहित बुजुर्गों और पुरुषों ने पूजा-पाठ किया और राम गंगा में डुबकी लगाई। कई परिवारों ने बच्चों का मुंडन संस्कार भी कराया। गंगा की आरती सहित भक्ति भाव से पूजा-अर्चना की। इस बार प्रशासन के निर्देश पर कोरोना संक्रमण के चलते घाट के पास मेले का आयोजन नहीं किया गया। हालांकि प्रसाद व खेल-खिलौनों की कुछ दुकानें जरूर नजर आईं। बच्चों ने भी जमकर खरीदारी की। सुरक्षा की ²ष्टि से कोतवाल नरेश कुमार सहित पुलिसकर्मी व होमगार्ड तैनात रहे। इस दौरान नेशनल हाइवे स्थित पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।

नहटौर: गंगा स्नान पर्व पर विभिन्न स्थानों पर पूजा-पाठ के बाद भंडारे व प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया। मोहल्ला धर्मशाला स्थित एक समाजसेवी अशोक अग्रवाल ने अपने नलकूप पर भंडारे का आयोजन किया, जिसमें खिचड़ी व जलेबी का प्रसाद वितरण किया। महिलाओं व बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इसके अलावा नगर व ग्रामीण क्षेत्र से मुंडन संस्कार के लिए बड़ी संख्या में लोग गंगा घाट के लिए रवाना हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.