Move to Jagran APP

सपा, बसपा-काग्रेस में होड़, कौन कितने बड़े दंगाई को प्रत्याशी बनाए : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा बसपा और काग्रेस की ओर से दागी और दबंग छवि वाले लोगों को प्रत्याशी बनाये जाने पर जनता को सावधान किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में मथुरा के कोसीकला से शुरू दंगों और बिजनौर के उपद्रव को कौन भूल सकता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:47 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:47 PM (IST)
सपा, बसपा-काग्रेस में होड़, कौन कितने बड़े दंगाई को प्रत्याशी बनाए : योगी
सपा, बसपा-काग्रेस में होड़, कौन कितने बड़े दंगाई को प्रत्याशी बनाए : योगी

जागरण संवाददाता, बिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा, बसपा और काग्रेस की ओर से दागी और दबंग छवि वाले लोगों को प्रत्याशी बनाये जाने पर जनता को सावधान किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में मथुरा के कोसीकला से शुरू दंगों और बिजनौर के उपद्रव को कौन भूल सकता है। मेरठ के क‌र्फ्यू, बुलंदशहर की अराजकता और मुजफ्फरनगर के दंगों को कैसे भुलाया जा सकता है। आज फिर यही माफिया और दंगाई, कैराना का पलायन कराने वाले अपराधी प्रत्याशी बन कर चुनाव मैदान में हैं।

loksabha election banner

सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा और काग्रेस में तो होड़ सी मची है कि कौन कितने बड़े दंगाई को टिकट दे सकता है। सीएम ने कहा है कि अगर लोग चाहते हैं कि हिस्ट्रीशीटर थाने न चलाएं, तुष्टीकरण की राजनीति बंद हो, बेटिया सुरक्षित हों और महिलाओं का सम्मान बना रहे, युवाओं को रोजगार मिले तो प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनानी होगी।

बिजनौर के नजीबाबाद और धामपुर में मतदाता संवाद कार्यक्रम में योगी ने पिछली सरकारों की नीति और नीयत पर सवाल खड़े किए। योगी ने कहा कि पिछली सरकारों के समय पर्व-त्योहार से ठीक पहले दंगे व उपद्रव कराए जाते थे। महीनों क‌र्फ्यू लगा रहता था, लेकिन 2017 में जब से भाजपा सरकार आई, तब से पूरे पाच साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। पहले कावड़ यात्राएं नहीं निकलने दी जाती थीं, लेकिन हमने तो न केवल धूमधाम से कावड़ यात्रा निकाली, बल्कि सरकारी हेलीकाप्टर से कावड़ियों पर पुष्पवर्षा भी कराई।

इंतजार करते रहे लोग, नहीं पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गुरुवार को मोहल्ला नईबस्ती में मतदाताओं से डोर-टू-डोर संपर्क करना था, लेकिन वह मतदाताओं से संपर्क करने नहीं पहुंच पाए। इस कारण पौने तीन घंटे से मुख्यमंत्री की एक झलक देखने के लिए घंटों से खड़े मतदाता मायूस हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर 11.45 बजे पुलिस लाइन में उतरना था, लेकिन वह 1.59 बजे पहुंचे। मुख्यमंत्री का काकरान वाटिका के बाद मोहल्ला नईबस्ती में मतदाताओं से डोर-टू-डोर जनसंपर्क कार्यक्रम था। सुबह से ही दोनों स्थानों पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। मुख्यमंत्री करीब 2.40 बजे काकरान वाटिका पहुंचे और प्रभावी मतदाताओं से संवाद किया। तीन बजे मुख्यमंत्री काकरान वाटिका से सीधे पुलिस लाइन पहुंचे और यहां से हैलीकाप्टर के जरिए नजीबाबाद के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के नजीबाबाद जाने की वजह से पौने तीन घंटे से मुख्यमंत्री की एक झलक पाने के लिए खड़े मतदाताओं को मायूसी हाथ लगी। हालांकि, सदर विधायक सुचि चौधरी भाजपा नेताओं के साथ नईबस्ती पहुंचीं और मतदाताओं से व्यक्तिगत संपर्क किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.