Move to Jagran APP

कोरोना को मात देने को गांवों में हुई सफाई

ग्रामीण अंचल में कोरोना कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। शासन एवं पंचायत राज विभाग की ओर से रविवार को जनपद अनेक ग्राम पंचायतों में मेरा गांव स्वच्छ गांव का विशेष सफाई अभियान चलाया गया। अभियान के तहत गांवों में सफाई नालों की सफाई गंदे पानी निकासी की उचित व्यवस्था के साथ-साथ सैनिटाइजेशन एवं फागिग का कार्य किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 07:02 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 07:02 AM (IST)
कोरोना को मात देने को गांवों में हुई सफाई
कोरोना को मात देने को गांवों में हुई सफाई

जेएनएन, बिजनौर। ग्रामीण अंचल में कोरोना कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम को युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। शासन एवं पंचायत राज विभाग की ओर से रविवार को जनपद अनेक ग्राम पंचायतों में मेरा गांव, स्वच्छ गांव का विशेष सफाई अभियान चलाया गया। अभियान के तहत गांवों में सफाई, नालों की सफाई, गंदे पानी निकासी की उचित व्यवस्था के साथ-साथ सैनिटाइजेशन एवं फागिग का कार्य किया गया। साथ ही अधिकारियों एवं निगरानी समिति के सदस्यों ने किसानों, ग्रामीणों से मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई।

loksabha election banner

जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार के निर्देश पर समस्त सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं ग्राम पंचायत सचिवों की देखरेख में रविवार को भी सैकड़ों ग्राम पंचायतों में मेरा गांव, स्वच्छ गांव विशेष अभियान चलाया गया। अभियान में पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों के अलावा अलग से मजदूर लगाकर, जेसीबी के माध्यम से गांवों को स्वच्छ बनाया जा रहा है। अभियान में गांवों के गंदे पानी की निकासी को नालियों की साफ-सफाई, पानी तालाबों तक पहुंचाने को जेसीबी से नाली बनाने, गांवों में सड़कों के पास कूड़ी आदि को हटाने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा गांवों की सड़कों, घरों को सैनिटाइजेशन करने का कार्य किया जा रहा है। यहीं नहीं संक्रमण रोग गांवों में बढ़े इसके लिए मच्छरों के मारे को फागिग एवं सोडियम-हापोक्लोराइड का छिड़काव कराया जा रहा है। जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार रविवार को ग्राम शादीपुर, ग्राम फजलाबाद परमानंदपुर, सुवाला, रेहड़, शाहजापुर, पर्वतपुर, अकबरपुर आंवला, नांगल आदि गांवों साफ-सफाई अभियान चलाया गया। साथ ही एडीओ पंचायत, सचिवों एवं निगरानी समितियों के सदस्यों से ग्रामीणों से मास्क पहने, शारीरिक दूरी का पालन करने, बार बार साबुन से हाथ धोने की अपील की। मास्क के बिना घरों से न निकले

संस, हल्दौर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्राम पंचायत बाजिदपुर एवं कड़ापुर में ग्राम सचिव रोहिताश सिंह, ग्राम प्रधानों ने साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन कराया। ग्राम बाजिदपुर के प्रधान धर्मेंद्र सिंह व सचिव ने सफाई व्यवस्था में लगे सफाईकर्मियों से मार्गों की नालियों, स्कूल की सफाई करा कर सोडियम हाइपोक्लोराइड दवाई से सैनिटाइजेशन कराया। सचिव रोहिताश सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत बाजिदपुर के ग्राम खेड़ा में भी सफाई कार्य व सैनिटाइजेशन कराया गया। ग्राम पंचायत कड़ापुर के ग्राम प्रधान विनीत कुमार द्वारा कड़ापुर व वाटपुरा में सफाई कार्य व सैनिटाइज का कार्य कराया गया। साथ ही सभी से मास्क पहने, दो गज दूरी आपस में बनाएं रखने आदि नियमों का पालन करने की अपील की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.