Move to Jagran APP

देशभक्तों की वेशभूषा में नजर आए बच्चे

नजीबाबाद में मूलचंद एकेडमी में नर्सरी से कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों के बीच फैंसी ड्रेस प्रतिस्पर्धा आयोजित हुई। अधिकांश बचों ने राष्ट्र प्रेम की भावना प्रदर्शित की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 05:44 PM (IST)
देशभक्तों की वेशभूषा में नजर आए बच्चे

बिजनौर, टीम जागरण। नजीबाबाद में मूलचंद एकेडमी में नर्सरी से कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों के बीच फैंसी ड्रेस प्रतिस्पर्धा आयोजित हुई। अधिकांश बच्चों ने राष्ट्र प्रेम की भावना प्रदर्शित की।

loksabha election banner

स्कूल के प्रधानाचार्य आयुष कर्णवाल की देखरेख में आयोजित प्रतिस्पर्धा में नर्सरी कक्षा से ईशल, अर्श, हमजा, जैनब, आयशा के अलावा विभिन्न कक्षाओं के अहमप्रीत, ईशान, नाजमीन, मोनिका, वजीहा, अरीशा, नमरा, दानिया, जैद, विष्णु सहित कई बच्चों ने आकर्षक वेशभूषा में प्रस्तुति दी। आजादी का अमृत महोत्सव जारी होने और दो दिन पहले धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाए जाने के चलते अधिकांश बच्चे देशभक्तों सुभाषचंद्र बोस, झांसी की रानी, चंद्रशेखर आजाद, सरदार भगत सिंह, जवाहर लाल नेहरू आदि की वेशभूषा में नजर आए। स्कूल के प्रबंधक अनिल चौहान एडवोकेट ने बच्चों के प्रयासों की सराहना कर उन्हें प्रोत्साहित किया। वहीं, आरआर मोरारका पब्लिक स्कूल में सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान की शपथ दिलाई गई। गांव-गांव योगाभ्यास करा रहे डा. मनीष जग्गी

नजीबाबाद : क्षेत्र के गांव बड़िया स्थित गुरुद्वारे के हॉल में दिल्ली से आए योगाचार्य डा.मनीष जग्गी 45 मिनट की योगाभ्यास कक्षा चला रहे हैं। गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के सचिव डा.नरेंद्रपाल संधू के सहयोग से गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य एवं आसपास के परिवारों ने दो शिफ्टों में योगाभ्यास किया। शिविर की खास बात यह रही कि इसमें पांच वर्ष आयु के बच्चे से लेकर 70 वर्ष आयु के बुजुर्ग और महिलाओं एवं दिव्यांगों ने भी शामिल होकर योग का प्रशिक्षण दिया। डा.मनीष जग्गी ने उन्हें बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन करने और कोरोनारोधी टीकाकरण करा लेने में समझदारी तो है ही, लेकिन अगर हम नियमित योग करते हैं, तो इससे भी कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। शिविर में ज्ञानी मंजीत सिंह, गुरजीत सिंह काका, जसपाल सिंह, हरप्रीत सिंह सहित कई लोग शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.