Move to Jagran APP

आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी

जेएनएन बिजनौर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी सतर्कता बढ़ा दी

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:45 PM (IST)
आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी
आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। सोमवार को सीएचसी प्रभारी ने यहां पर बने आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने अस्पताल में तैनात कर्मचारियों को व्यवस्था सु²ढ़ करने के निर्देश दिए।

prime article banner

कोरोना वायरस का संक्रमण कम होता नहीं दिख रहा है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। सोमवार को सीएचसी प्रभारी गुरुचरण सिंह ने अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वार्ड में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। यदि कोई कर्मचारी इसमें लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पिछले दिनों नगर पालिका द्वारा सीएचसी परिसर में सामुदायिक शौचालय बनवाया गया था। उन्हें इसमें पानी आदि की व्यवस्था सही न होने की शिकायत मिली थी। इस पर उन्होंने इसका भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शौचालय में पानी की व्यवस्था ठीक नहीं है तथा शौचालय की सीट भी जमीन में धंस गई है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया जाएगा। शराब की दुकानों पर की छापेमारी

जेएनएन, बिजनौर। क्षेत्र में स्थित शराब की दुकानों पर सोमवार को स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त की टीम ने छापेमारी की, जिसमें नकली शराब को लेकर चेकिग की गई। आबकारी इंस्पेक्टर ने पिछले एक साल के रिकार्ड की भी जांच की और दुकान संचालकों को आवश्यक निर्देश दिए।

सोमवार को कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली शराब की दुकानों में चेकिग अभियान चलाया गया, जिसमें आबकारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार, कोतवाली निरीक्षक एसपी सिंह के साथ टीम मौजूद रही। दोनों विभागों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। आबकारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि दुकानों में पिछले एक साल के दौरान बिकने वाली शराब के बिल और बोतलों की जांच की गई है। इस दौरान नकली शराब को लेकर भी जांच की गई और सभी दुकानों में जांच की गई। साथ ही निर्देशित करते हुए कहा कि ब्रांडेड शराब की ही दुकानों पर बिक्री करें। उनकी आड़ में नकली शराब या कहीं और से लाई गई शराब की बिक्री करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मनोज कुमार ने बताया पुलिस अधीक्षक के आदेश पर जहरीली शराब की चेकिग के लिए नहटौर थाना क्षेत्र की सभी दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया है। नगर क्षेत्र के अलावा ग्राम बेगराजपुर, सदरुद्दीन नगर आदि में भी दुकानों का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.