Move to Jagran APP

भाकियू ने राकेश टिकैत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग उठाई

जेएनएन बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर राजस्थान के अलवर

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 10:45 PM (IST)
भाकियू ने राकेश टिकैत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग उठाई
भाकियू ने राकेश टिकैत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग उठाई

जेएनएन, बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर राजस्थान के अलवर में हुए हमले पर स्थानीय भाकियू कार्यकर्ताओं ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने राकेश टिकैत की सुरक्षा बढ़ाने और हमले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

अलवर में शुक्रवार को भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर हुए हमले के बाद से कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। शनिवार को भाकियू पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता ब्लाक अध्यक्ष दुष्यंत राणा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां राकेश टिकैत पर हुए हमले की कड़ी निदा करते हुए हमले के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार से राकेश टिकैत को जेड-प्लस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग भी की। उनका आरोप है कि आंदोलन को दबाने के लिए राकेश टिकैत को निशाना बनाया जा रहा है। इसके बाद उन्होंने एसडीएम धीरेंद्र सिंह को प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें दुष्यंत राणा, राजेंद्र सिंह, परवेंद्र सिंह, शकील अहमद, देवराज सिंह, इंद्रवीर, कविराज और राजकुमार आदि मौजूद रहे।

अफजलगढ़ : शनिवार को ब्लाक अध्यक्ष दर्शन सिंह फौजी के आवास पर भाकियू की बैठक हुई, जिसमें राकेश टिकैत पर हमले की घोर निदा करते हुए निर्णय लिया गया कि यदि इस तरह की कोई कोशिश दोबारा हुई तो ब्लाक के सभी थानों पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। चेतावनी दी कि भाजपा के लोगों को गांवों में भी नहीं घुसने दिया जाएगा। गाजीपुर बार्डर के धरने को समाप्त कराने को ऐसा किया जा रहा है। बैठक में बलजीत सिंह, मुख्तियार सिंह, बिजेंद्र, मदन राणा, जगदीप तथा भूपेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।

बच्चों को शिक्षित बनाने कस आह्वान

जेएनएन, बिजनौर। गांव चांदा नंगली में स्थित आर्य समाज में हुए कार्यक्रम में आचार्य विष्णु मित्र शास्त्री ने लोगों को सामाजिक बुराइयां त्यागकर अपने बच्चों को शिक्षित कर संस्कारवान बनाने और दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराई पर रोक लगाए जाने का आह्वान किया। कार्यक्रम में यज्ञ में पारिवारिक संस्कार ,पूजा पद्धति व ईश्वर की आराधना की गई। आचार्य विष्णु मित्र शास्त्री ने प्रवचन देते हुए कहा कि लोगों को नशा, दहेज प्रथा ,शादी विवाह आदि कार्यक्रमों में फिजूलखर्ची पर रोक लगाने, कन्या भ्रूण हत्या आदि बुराइयों को सामाजिक विकास और देशहित के लिए त्याग देना चाहिए। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, बच्चों को शिक्षित करने और उन्हें उत्तम संस्कार प्रदान करने पर भी जोर दिया ।उन्होंने सभी लोगों से दहेज प्रथा जैसी कुप्रथा पर अंकुश लगाए जाने का भी आह्वान किया। कार्यक्रम में आचार्य विष्णु सिंह ,ओमप्रकाश सिंह ,अमित कुमार, नौबहार सिंह ,संजीव कुमार ,सागर सिंह ,लोकेंद्र सिंह आदि अनेक लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.