Move to Jagran APP

झंडा दिवस पर हुई भारत माता की जय जयकार

नजीबाबाद में झंडा दिवस पर नगर में सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यक्रम के अंतर्गत एनसीसी कैडेट्स की ओर से शिविर आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 10:32 PM (IST)
झंडा दिवस पर हुई भारत माता की जय जयकार
झंडा दिवस पर हुई भारत माता की जय जयकार

बिजनौर, टीम जागरण। नजीबाबाद में झंडा दिवस पर नगर में सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यक्रम के अंतर्गत एनसीसी कैडेट्स की ओर से शिविर आयोजित किया गया।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह रेलवे स्टेशन चौराहे पर सराय चौकी क्षेत्र में झंडा दिवस कार्यक्रम हुआ। एनसीसी प्रभारी बिजनौर हरेंद्र सिंह तोमर ने एससीसी कैडेट्स को झंडा दिवस का महत्व बताया। इससे पहले पूर्व सैनिक पवन शर्मा, एमडीएस इंटर कालेज के पीटीआइ सचिन गुप्ता, खेल कोच शिवम राणा के नेतृत्व में 30 कैडेट्स कालेज से पैदलमार्च करते हुए रेलवे स्टेशन चौराहे पर पहुंचे थे। यहां लाउडस्पीकर पर राष्ट्रप्रेम और देशभक्ति भावना से ओतप्रोत गीत प्रसारित किए गए। शिविर के दौरान मार्ग से गुजर रहे लोगों ने शिविर में पहुंचकर झंडा दिवस और शिविर आयोजन के संबंध में जानकारी की। लोगों द्वारा सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास के लिए शिविर में रखी दान पेटी में दान भी किया। एनसीसी प्रभारी हरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि यह शिविर जनपद में बिजनौर, चांदपुर और नजीबाबाद में लगाए गए हैं। नजीबाबाद में एमडीएस इंटर कालेज नोडल विद्यालय है। उनके साथ साहू जैन कालेज, मोरारका पब्लिक स्कूल और किरतपुर क्षेत्र शामिल है। बलिदान देकर दिलाई आजादी: एकता

नजीबाबाद: आदर्शनगर शिवमंदिर धर्मशाला में अमृत महोत्सव मनाया गया। बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों की वेशभूषा में झांकी प्रस्तुत कर मनमोह लिया।

आदर्शनगर शिवमंदिर धर्मशाला में शूरवीर सिंह की अध्यक्षता में अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि एकता अग्रवाल एडवोकेट ने कहा कि हमें आजादी स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों के बलिदान से मिली है। भारत माता को स्वतंत्र कराने के लिए भारत माता के सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने बच्चों कों देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता बनाए रखने की सलाह दी। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने झांसी की रानी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, महात्मा गांधी आदि की वेशभूषा में झांकी प्रस्तुत कर मनमोह लिया। इस अवसर पर बस्ती प्रमुख नरेश उपाध्याय, सह नगर बौद्धिक प्रमुख महाशय सिंह नगर समरसता प्रमुख देवेश पाल, नकुल, लकी आदि मौजूद रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रम में तनिष्क धीमान ने प्रथम, कृति धीमान, आराध्या उपाध्याय, पलक उपाध्याय ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम आयोजकों की ओर से विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.