Move to Jagran APP

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह पर निकाली जागरुकता रैली

जेएनएन बिजनौर। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर गुरुवार को कलक्ट्रेट से जागरूकता र

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:30 PM (IST)
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह पर निकाली जागरुकता रैली
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह पर निकाली जागरुकता रैली

जेएनएन, बिजनौर। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर गुरुवार को कलक्ट्रेट से जागरूकता रैली का शुभारंभ जिलाधिकारी और एसपी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की। इस दौरान यातायात सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। इससे पहले एनआइसी सभागार में डीएम-एसपी की अध्यक्षता में ऑनलाइन सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया।

loksabha election banner

गुरुवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह-21 का शुभारंभ गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन किया। बिजनौर में एनआइसी सभागार में इसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय और एसपी धर्मवीर सिंह ने किया। सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से 17 फरवरी तक मनाया जाएगा। इस मौके पर गुरुवार को कलक्ट्रेट से जागरूकता रैली को डीएम-एसपी ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। रैली में जागरूकता प्रचार वाहन और बाइकों को शामिल किया गया। यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के सहयोग से यह रैली शहर और आसपास के क्षेत्र में निकाली गई। शहर भर में प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को सुरक्षित चलने के बारे में जागरूक किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूलों, कॉलेजों और अन्य विभागों के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाए जायेंगे। नुक्कड़ नाटक, रैली और कार्यक्रमों के माध्यम से भी नियमों का पालन करने के बारे में बताया जाएगा। इस दौरान एसपी ट्रैफिक अनित कुमार, एआरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार, एआरटीओ प्रशासन शिव शंकर सिंह, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता, टीएसआई कमल किशोर समेत पुलिसकर्मी मौजूद रहे। रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

जेएनएन, बिजनौर। राखी मेमोरियल विद्या निकेतन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज आसफाबाद चमन में एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया। प्रधानाचार्या ने कहा कि यदि बीमारियों से बचना है तो सफाई जरूरी है। वहीं सरकार द्वारा स्वच्छता से संबंधित चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी।

राखी मेमोरियल विद्या निकेतन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर चल रहा है। गुरुवार को शिविर का दूसरा दिन स्वच्छता एवं खुले में शौचमुक्त दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने ग्राम भज्जावाला मैं रैली निकाली। इस दौरान नुक्कड़ नाटक के जरिए ग्रामीणों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। प्रधानाचार्या संध्या शर्मा ने कहा कि अगर बीमारियों से बचना है तो हमें अपने आसपास और स्वयं को साफ रखना होगा तथा शौच के लिए शौचालय का प्रयोग करना चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी अदिति दिवाकर ने स्वच्छता से संबंधित सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर यस्वनी, सुभाना, खुशी, आयुष गौड़ आदि छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.