Move to Jagran APP

बाजारों में मचने लगी दीपावली की धूम

तच कचततततततततततततकतच क तचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचचकतच कतचचचचचचचचचचचकतच कतच कतच कतच तचक कतकतचतक कककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककक तचककतच कतचकतच कतचकतच कतच कतचकतच कतच क तचकतचक तचक तचत

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:17 AM (IST)
बाजारों में मचने लगी दीपावली की धूम
बाजारों में मचने लगी दीपावली की धूम

बिजनौर, जेएनएन। दीपावली पर्व आने में जहां छह दिन शेष हैं तो वहीं धनतेरस चार दिन बाद ही है। ऐसे में बाजारों में भी दीपोत्सव की चमक दिखाई देने लगी है। दीपावली से जुड़े आइटम से बाजार गुलजार होने लगे हैं। बाजार में दीये, मूर्ति से लेकर इलेक्ट्रानिक उत्पादों की धूम मची है। दुकानों के बाहर सजी लाइटें लोगों को सहज ही अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। वहीं खरीदारी का दौर भी शुरू हो गया है।

loksabha election banner

27 अक्टूबर को आने वाली दीपावली के पर्व को लेकर तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। हर वर्ग दीपावली का खास बनाने में लगा है। इसके मद्देनजर बाजार भी पूरी तरह सज गया है। बाजारों में दुकानों पर सजावट होने के साथ-साथ उत्पादों की नई रेंज भी आ गई है। चाइनीज उत्पादों की बिक्री पर असर पड़ा है, वहीं इस बार मिट्टी के दीयों व अन्य स्वदेशी सामान खरीदने का क्रेज देखा जा रहा है। मूर्ति विक्रेता अंकुर अग्रवाल का कहना है कि वह इस बार वह सिर्फ मिट्टी से बनी मूर्तियों बेच रहे हैं। लोगों में भी इन मूर्तियों को खरीदने का उत्साह देखा जा रहा है। उधर, सजावटी उत्पादों में भी विभिन्न प्रकार की वैरायटी उपलब्ध है। हालांकि, बाजार में चाइनीज उत्पाद भी हैं। झालरों के अलावा अन्य इलेक्ट्रिकल सामान भी उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक लाइट विक्रेता सुशील कुमार ने बताया कि दीपावली आने में मात्र छह दिन का समय रह गया है। अधिकांश घरों में तेजी से साफ-सफाई के बाद लाइटिग व सजावट होने लगी है। इसलिए बाजार में लाइटिग के आइटम की सेल बढ़ गई है। उधर, दीपावली आने और चाइना के सामान विरोध के कारण मिट्टी के दीयों की मांग बढ़ गई हैं। जिसके चलते प्रजापतियों पर दीपकों के खूब आर्डर आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.