Move to Jagran APP

विकास दुबे को लेकर जिले में रहा अलर्ट

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारोपित शातिर अपराधी विकास दुबे को लेकर दो दिन से बिजनौर पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर रही। बुधवार को भी चेकिग अभियान चलाया गया। नोएडा और गाजियाबाद में बॉर्डर पर लोकेशन मिलने की चर्चा के बाद रातभर सतर्कता रही। रात 12 से सुबह छह बजे तक पुलिस सड़कों पर दौड़ती रही और सीमाओं पर नाकेबंदी रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 09:48 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:48 PM (IST)
विकास दुबे को लेकर जिले में रहा अलर्ट
विकास दुबे को लेकर जिले में रहा अलर्ट

बिजनौर, जेएनएन। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारोपित शातिर अपराधी विकास दुबे को लेकर दो दिन से बिजनौर पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर रही। बुधवार को भी चेकिग अभियान चलाया गया। नोएडा और गाजियाबाद में बॉर्डर पर लोकेशन मिलने की चर्चा के बाद रातभर सतर्कता रही। रात 12 से सुबह छह बजे तक पुलिस सड़कों पर दौड़ती रही और सीमाओं पर नाकेबंदी रही।

loksabha election banner

कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के दो दिन पूर्व बिजनौर में देखे जाने की सूचना के बाद सतर्कता बढ़ गई? थी। विकास दुबे की शक्ल-सूरत के व्यक्ति के होने की आशंका के बाद अफसर पुलिस-फोर्स सड़क पर उतर गए थे। जांच और चेकिग के बाद सूचना को गफलत में बताया गया। हालांकि पुलिस यह पता लगाने में भी नाकाम रही कि आखिर स्कार्पियो किसकी थी। सूचना फर्जी थी, तो गाड़ी किसकी थी। कोई गाड़ी नहीं थी, तो दारोगा पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। हालांकि लखनऊ से यूपी पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश थे। इसलिए पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर थी। बुधवार रात को चर्चाएं फैली कि विकास दुबे की लोकेशन एनसीआर में है। वह गाजियाबद, मेरठ के रास्ते निकल सकता हे। जिसके बाद जिले में सतर्कता बढ़ा दी गई। खासकर मुजफ्फरनगर और मेरठ सीमा पार पुलिस ने नाकेबंदी की। बुधवार दिन से पुलिस ने चेकिग अभियान चलाया। जगह-जगह वाहनों की चेकिग की गई। पुलिस की गश्त भी भी तेज रही। सीमाओं और हाइवे पर पुलिस ने चेकिग अभियान चलाया। अफसर गश्त करते रहे। बुधवार रात 12 से सुबह छह बजे तक जबरदस्त चौकसी रही। नगर से लेकर कस्बों तक वाहनों की चेकिग की गई, लेकिन गुरुवार को उज्जैन में विकास दुबे के मिलने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। आखिर सवाल उठता है कि जिसे एनसीआर में पुलिस तलाश कर रही थी, वह उज्जैन कैसे पहुंचा गया। दो दिन तक सड़क पर खाक छानने के बाद पुलिस को गुरुवार को राहत मिली। एसपी देहात संजय सागर ने बताया कि रात में पूरी तरह अलर्ट था। हर वाहन की चेकिग की जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.