Move to Jagran APP

तहसील क्षेत्र में 591 मतदाताओं ने किया मतदान

जेएनएन बिजनौर। बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक विधान परिषद का मतदान शांति पूर्वक संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 10:21 PM (IST)
तहसील क्षेत्र में 591 मतदाताओं ने किया मतदान
तहसील क्षेत्र में 591 मतदाताओं ने किया मतदान

जेएनएन, बिजनौर। बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक विधान परिषद का मतदान शांति पूर्वक संपन्न हुआ। तहसील क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर कुल 789 मतदाताओं में से 591 मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान केंद्रों पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिसबल भी मुस्तैद नजर आया।

loksabha election banner

बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक विधान परिषद के मतदान के लिए तहसील क्षेत्र में दो मतदान केंद्र बनाए गए। एसडीएम बृजेश कुमार सिंह व सीओ प्रवीण कुमार सिंह के निर्देशन में राजकीय इंटर कालेज नजीबाबाद के मतदान केंद्र पर सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। थाना प्रभारी संजय शर्मा पुलिसबल के साथ मतदान केंद्र पर मौजूद रहे। पुलिस ने मतदान केंद्र के मुख्य रास्ते पर बैरिकेडिग लगाकर ई-रिक्शाओं व अन्य वाहनों के पर रोक लगा दी। मतदान स्थल पर मतदाताओं का परिचय पत्र की जांच कर मतदान से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिग की और उनके हाथों को सैनिटाइज कराया। शाम बजे हुए मतदान में जीआईसी मतदान केंद्र पर 525 मतदाताओं में से 384 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया। वहीं किरतपुर में तहसीलदार राधेश्याम शर्मा के निर्देशन में पुलिसबल की मौजूदगी में हिदू इंटर कालेज मतदान केंद्र पर 264 मतदाताओं में से 207 मतदाताओं ने मतदान किया।

बालकों से कार्य कराने पर होगी कार्रवाई

बिजनौर: किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम, 2015 के तहत नाबालिग बच्चों से बाल श्रम कराना विधि के उल्लंघन के साथ-साथ अपराध, नाबालिग बच्चों से संस्थान अथवा अपने घरों पर निजी घरेलू कार्य कराने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम रमाकांत पांडेय ने संस्थान स्वामियों और जनसामान्य को निर्देशित किया कि वह किसी भी नाबालिग बच्चे से कोई भी व्यक्ति अपने संस्थान अथवा अपने घरों पर निजी घरेलू कार्य ना कराएं। उन्होंने कहा कि यदि निरीक्षण अथवा सूचना के आधार इस प्रकार कोई मामला पकड़ में आता है। संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.