Move to Jagran APP

मानदेय देने के नाम पर शिक्षक से 54 हजार की ठगी

साइबर अपराधी ठगी का नया-नया तरीका इजाद कर रहे हैं। निर्वाचन कार्यालय बिजनौर से बताकर एक शिक्षक को मानदेय देने का झांसा देकर 54 हजार रुपये ठग लिए गए। पीड़ित ने एसपी देहात से शिकायत की है। एसपी देहात ने साइबर सेल को जांच सौंपी है। बताया जा रहा है कि इस तरह कई शिक्षकों से ठगी हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 11:08 PM (IST)
मानदेय देने के नाम पर शिक्षक से 54 हजार की ठगी
मानदेय देने के नाम पर शिक्षक से 54 हजार की ठगी

जेएनएन, बिजनौर। साइबर अपराधी ठगी का नया-नया तरीका इजाद कर रहे हैं। निर्वाचन कार्यालय बिजनौर से बताकर एक शिक्षक को मानदेय देने का झांसा देकर 54 हजार रुपये ठग लिए गए। पीड़ित ने एसपी देहात से शिकायत की है। एसपी देहात ने साइबर सेल को जांच सौंपी है। बताया जा रहा है कि इस तरह कई शिक्षकों से ठगी हो चुकी है।

loksabha election banner

नगीना देहात थाना क्षेत्र के गांव नुरुल्लापुर पोस्ट जोगीम्पुरी निवासी निपेंद्र कुमार गांव पूरनपुर ब्लॉक कोतवाली में तैनात है। वह मुर्तजापुर में बीएलओ के पद पर भी तैनात हैं। पांच जून को उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम अभिषेक सिंह निर्वाचन कार्यालय बिजनौर से बताते हुए कहा कि आपको मानदेय शीघ्र मिल जाएगा। इसके लिए आपकी पंचायत परिवर्धन, संशोधन और विलोपन के संबंध के बारे में जानकारी ली जा रही है। इसकी पूरी जानकारी बीएलओ एनी डेस्क पर होने की बात कही। यह एप डाउनलोड करने के बाद आधार कार्ड और एटीएम कार्ड का फोटो भी मोबाइल पर खुलवा दिया। इसके बाद रकम डेबिट होने के मैसेज आने शुरू हो गए। तीन बार में 54 हजार रुपये निकाल लिए गए। इसके बाद ठगी का पता चला। बैंक में इसकी जानकारी की गई तो पता चला कि मुंबई के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया। शिक्षक निपेंद्र ने एसपी देहात से शिकायत की है। एसपी देहात संजय कुमार ने साइबर सेल को जांच सौंपी है। निर्वाचन कार्यालय का डाटा लीक होने की आशंका

निपेंद्र ने आशंका जताई कि निर्वाचन कार्यालय का डाटा लीक हुआ है। फोन करने वाले के पास पूरी जानकारी है। इस तरह के फोन कई शिक्षकों पर आए हैं। मुजफ्फरनगर के एक शिक्षक से भी हजारों रुपये ठग लिए गए हैं।

--- वीरेंद्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.