Move to Jagran APP

पहला टीका लगवाने को अब 45 प्लस को भी कराना होगा रजिस्ट्रेशन

अब 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को पहला टीका लगवाने के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन टीकाकरण नहीं हो पाएगा। 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 11:14 PM (IST)
पहला टीका लगवाने को अब 45 प्लस को भी कराना होगा रजिस्ट्रेशन
पहला टीका लगवाने को अब 45 प्लस को भी कराना होगा रजिस्ट्रेशन

बिजनौर, जेएनएन। अब 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को पहला टीका लगवाने के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन टीकाकरण नहीं हो पाएगा। 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव का टीकाकरण कराने के लिए अभी इंतजार करना होगा।

prime article banner

अभी तक 45 वर्ष से अधिक आयु के आन दा स्पाट अथवा आनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते थे, लेकिन अब कोरोना से बचाव की वैक्सीन की कमी को देखते हुए शासन ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए आनलाइन टीकाकरण की व्यवस्था अनिवार्य कर दी है। बिना आनलाइन रजिस्ट्रेशन के टीकाकरण संभव नहीं हो पाएगा। सीएमओ डा. विजय कुमार यादव का कहना है कि जिन लोगों ने पूर्व में पहला टीकाकरण करा लिया है, उन्हें दूसरा टीकाकरण कराने के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा अभी तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं हुई है। 18 प्लस के लोगों को टीकाकरण के लिए अभी इंतजार करना होगा। - - - - - समिति के सदस्यों को दिलाई सुरक्षा किट

बिजनौर: ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समिति के सदस्यों को सुरक्षा की दृष्टि से रविवार को सुरक्षा किट उपलब्ध कराने की कवायद शुरू की गई है। मोहम्मदपुर देवमल की ब्लाक में पंचायत राज विभाग के अधिकारियों ने सदस्यों को मास्क, साबुन, ग्लव्स व सैनिटाइजर उपलब्ध कराया।

ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए निगरानी समिति घर-घर जाकर टेस्टिग करा रही है। इस कार्य में लगी निगरानी समिति के सदस्य संक्रमण से बच सकें। इसीलिए निगरानी समिति के सदस्यों को विभाग की ओर से सुरक्षा किट उपलब्ध कराई जा रही है। जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार ने निगरानी समिति के सदस्यों को हैंड ग्लव्स, मास्क, सैनिटाइजर एंड साबुन उपलब्ध कराने को सभी ग्राम पंचायत सचिव, एडीओ पंचायत को आदेश दिए थे। उन्होंने बताया कि मोहम्मदपुर देवमल ब्लाक के ग्राम गजरौला शिव समेत कई पंचायतों में समिति के सदस्यों को रविवार को सुरक्षा किट उपलब्ध कराई गई। डीपीआरओ ने बताया कि गांव में गठित समिति को सुरक्षा किट उपलब्ध कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.