Move to Jagran APP

जनपद में नौ परीक्षा केंद्रों पर 3850 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा आज

बीएड पाठ्क्रम शैक्षिक सत्र 2020-22 के प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2020 रविवार को होगी। परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर नौ परीक्षा केंद्र बनाएं गए है। इन परीक्षा केंद्रों पर 3850 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मलित होंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:10 AM (IST)
जनपद में नौ परीक्षा केंद्रों पर 3850 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा आज
जनपद में नौ परीक्षा केंद्रों पर 3850 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा आज

बिजनौर, जेएनएन। बीएड पाठ्क्रम शैक्षिक सत्र 2020-22 के प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2020 रविवार को होगी। परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर नौ परीक्षा केंद्र बनाएं गए है। इन परीक्षा केंद्रों पर 3850 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मलित होंगे। परीक्षा को पूर्ण रूप से नकलविहीन और शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग व प्रशासन पूरी तैयार कर ली है। परीक्षा से पहले यानी शनिवार को सभी परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज करा दिया है। परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने वाले अभ्यर्थी मास्क लगाएं रखेंगे और केंद्र के गेट पर उनकी थर्मल स्कैनिग की जाएगी।

loksabha election banner

संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2020 को सुव्यस्थित और शांतिपूर्वक रूप से सम्पन्न करने को स्टेटिक्स मजिस्ट्रेट, प्रशासनिक एवं विभागीय पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। नौ परीक्षा केन्द्रों पर 2 पालियों अर्थात प्रात: 9 बजे से 12 बजे दोपहर तथा दूसरी पाली 2 बजे से शाम 5 तक सम्पन्न होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिग की जाएगी। जिन परीक्षार्थियों के पास मास्क नही होंगे, उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराये जाएंगे। कहा कि थर्मलस्कैनिग के दौरान किसी अभ्यर्थी का तापमान बढ़ा हुआ आता है, तो उसे परीक्षा कक्ष की जगह किसी अन्य कक्ष में बैठाया जायेगा। परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन ले जाना वर्जित है। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा समय से एक घंटा पहले अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्र में प्रस्तुत होना अनिवार्य है। परीक्षा केन्द्र परीक्षा आरम्भ होने से एक घण्टा पहले परीक्षार्थियों के लिऐ खोले जायेगे ताकि परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिग बिना किसी भीड़ के की जा सकें। डीआईओएस ने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को निर्देश दिए कि वह अपने साथ प्रवेश पत्र की दो कॉपी और मूल पहचान पत्र आदि निर्धारित अभिलेख अपने साथ लायें। उन्होनें बताया कि उत्तर पुस्तिका भरने के लिए केवल काले पेन का ही प्रयोग किया जाएगा तथा काले पेन के अलावा अन्य कोई पेन या पेन्सिल मान्य नहीं होगी। सभी केन्द्रों पर समुचित संख्या में पुरुष एवं महिला पुलिस की तैनाती की व्यवस्था रहेगी। ताकि परीक्षा में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो सकें।

--------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.