Move to Jagran APP

शुक्रवार को मिले 21 संक्रमित, 248 सक्रिय

जेएनएन बिजनौर जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। शुक्रवार को जिले में

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:54 PM (IST)
शुक्रवार को मिले 21 संक्रमित, 248 सक्रिय
शुक्रवार को मिले 21 संक्रमित, 248 सक्रिय

जेएनएन, बिजनौर: जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। शुक्रवार को जिले में 21 नये संक्रमित मिले है। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4767 हो गई है। शुक्रवार को 18 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4448 हो गई है। अब तक 71 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। अब 248 सक्रिय रोगी शेष है।

loksabha election banner

जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को भी जिले में 21 नये संक्रमित मिले है। अब सक्रमितों की संख्या बढ़कर 4767 हो गई है। शुक्रवार को 18 रोगियों के स्वस्थ होने के बाद अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर

4448 हो गई है। अब तक जिले में कोरोना 71 लोगों की जान भी ले चुका है। अब तक जिले भर से 410139 लोगों के सैम्पल लेकर जांच को भेजे जा चुके है। इनमें

से सीएमओ कार्यालय को 408007 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट के अनुसार अब तक 403268 लोगों निगेटिव पाये गये ह। जबकि 2132 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सीएमओ विजय यादव का कहना है कि कोरोना बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। लगातार मरीज मिल रहे है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के

लिए जागरूकता जरूरी है। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। लोगों से दो गज की दूरी रखे। साबुन अथवा सैनीटाइजर से बार-बार हाथ साफ करें।

मतदाताओं को रिझाने में लगे प्रत्याशी

जेएनएन, बिजनौर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामंकन कराने के बाद अब उम्मीदवारों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए नए-नए तरीके अपनाने शुरू कर दिए है। देहात में मतदाताओं को कोई रसगुल्ले, तो कोई बिरयानी खिला रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को रसगुल्ले बांटते हुए एक प्रत्याशी के समर्थक को पकड़ लिया।

बेगावाला पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत बुरहानुद्दीनपुर में मतदाताओं को रसगुल्ले बांटते हुए एक प्रत्याशी के दो समर्थक दबोच लिए। पुलिस की इस कार्यवाही से अन्य प्रत्याशियों में हड़कम्प मच गया। प्रधान पद पर नामांकन कराने के बाद जैसे मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई स्कीम आयी हो। प्रत्याशी मतदातों को अपनी ओर खींचने के लिए पैसे, रसगुल्ले, बिरयानी व मदिरा पिलाने में लगे हुए रहे है। कुछ प्रत्याशियों ने तो अपने घर के आसपास टेंट लगाकर दावतें शुरू कर दी है। एक ओर कोरोना को लेकर अधिकारी दिशा-निर्देश दे रही है। वही दूसरी ओर ग्राम पंचायतों में आचार सहिता का उलंघन किया जा रहा है। देर रात तक क्षेत्र के गांवों में दावतों का सिलसिला जारी रहता है। उधर चौकी इंचार्ज कुलदीप राणा का कहना है कि पकड़े ग्रामीणों को भविष्य में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना करने की हिदायत देकर छोड़ दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.