Move to Jagran APP

1343 सैम्पल की जांच में एक मिला संक्रमित

जेएनएन बिजनौर कोरोना संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को फिर एक

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:39 PM (IST)
1343 सैम्पल की जांच में एक मिला संक्रमित
1343 सैम्पल की जांच में एक मिला संक्रमित

जेएनएन, बिजनौर: कोरोना संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को फिर एक कोरोना संक्रमित मिला है। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4452 हो गई है। दो रोगियों के ठीक होने के साथ ही कुल स्वस्थ होने वाले रोगियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। अब कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4379 हो गई है। अब तक जिले में 68 लोगों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

जिले में मंगलवार को 1343 लोगों की जांच हुई, जिसमें एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। अब जिले में कोरोना संकमितों की संख्या बढ़कर 4452 हो गई है। जिले में मंगलवार को दो रोगियों के स्वस्थ होने के साथ ही अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर रोगियों की संख्या 4379 पहुंच गई है। जिले में अब तक 68 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र पांच सक्रिय रोगी शेष है। जिलेभर से अब तक 354694 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं। इनमें से सीएमओ कार्यालय को 353914 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अब मात्र 780 लोगों को ही जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सीएमओ डा. विजय यादव का कहना है कि किसी भी कीमत पर लापरवाही न बरतें। चार मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग एवं 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर रोगियों को जिला अस्पताल में प्रतिदिन एवं पीएचसी व सीएचसी में तीन दिन कोरोना से बचाव के लिए निशुल्क टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने लोगों से टीकाकरण कराने का आह्वान किया। कहा कि टीकाकरण के बाद भी मास्क लगाना न भूलें। साबुन अथवा सैनिटाजर से हाथ साफ करते रहें। लोगों से मिलते समय कम से कम दो गज की दूरी का पालन करें।

----------------

अनिल खन्ना-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.