Move to Jagran APP

दो बूथों पर 118 लोगों का किया गया टीकाकरण

कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है। मंगलवार को क्षेत्र में सीएचसी सहित सभी केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि दो बूथों पर 118 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान उन्होंने लोगों से अधिक संख्या में टीकाकरण कराने का भी आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 10:37 PM (IST)
दो बूथों पर 118 लोगों का किया गया टीकाकरण
दो बूथों पर 118 लोगों का किया गया टीकाकरण

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है। मंगलवार को क्षेत्र में सीएचसी सहित सभी केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि दो बूथों पर 118 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस दौरान उन्होंने लोगों से अधिक संख्या में टीकाकरण कराने का भी आह्वान किया।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, बल्कि और तेजी से फैल रहा है। इसको लेकर लोगों में भय का माहौल है। हालांकि कोरोना को लेकर टीकाकरण अभियान में भी अब तेजी आई है। मंगलवार को नहटौर सीएचसी पर बने दो बूथों पर टीकाकरण किया गया।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. गुरुचरण सिंह ने बताया एक बूथ पर 56 तथा दूसरे बूथ पर 62 समेत कुल 118 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके अलावा नारायणखेड़ी, बेगराजपुर, पाडली मांडू, काजीपुरा में भी टीकाकरण किया गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने लोगों से मास्क लगाने और अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से सावधानी बरतना ही बचाव है। बिना वजह घरों से न निकलने पर भी जोर दिया। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी गुरुचरण सिंह, मोहित कुमार, दीप कुमार, अंजलि, माया, पूजा, सुषमा, अमित श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

आइसोलेशन कर्मचारियों को मिलेगा 28 दिन का भुगतान युक्त अवकाश

सरकार ने कोरोना वायरस से ग्रस्त कर्मचारियों/कर्मकार जो संदिग्ध रूप से प्रभावित है और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया हो, उनके नियोजक द्वारा 28 दिन का भुगतान युक्त अवकाश किया जाएगा। उक्त अवकाश केवल तभी अनुमन्य होगा जब ऐसे कर्मकार अथवा कर्मचारी स्वस्थ होने के बाद अपने नियोजक या प्राधिकृत व्यक्ति को चिकित्सा प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएंगे।

मंगलवार को डीएम रमाकांत पांडेय ने बताया कि ऐसी दुकानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों एवं कारखानें जो राज्य सरकार के आदेश से अस्थाई रूप से बंद हैं। उनके कर्मचारियों को नियोजकों द्वारा मजदूरी सहित अवकाश प्रदान किया जाएगा। उन्होंने शासनादेश का हवाला देते हुए कहा कि सभी दुकानों, वाणिज्य अधिष्ठान एवं कारखानों के स्वामी अधिष्ठानों के सूचना पट अथवा मुख्य द्वार पर कोविड-19 की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा विहित सुरक्षा उपायों को चस्पा कराए। वहीं डीएम ने श्रम विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को उक्त आदेशों का पालन कराने की हिदायत दी। सहयोगात्मक वेबसाइट लांच

शासन से नामित जिला नोडल अधिकारी कोविड योगेश कुमार ने मंगलवार को जारी प्रेस रिलीज में बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव, सुरक्षा तथा प्रभावी चिकित्सा से संबंधित विश्वसनीय, सरल और आसानी से जानकारी उपलब्ध कराने के लिए सहयोगात्मक वेबसाइट लांच की गई है। इस वेबसाइट पर कोरोना से संबंधित जानकारी और रचनात्मक सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने जनसामान्य का आह्वान किया कि वह उक्त वेबसाइट के जरिए टीकाकरण कराने के लिए रजिस्ट्रेशन संबंधित जानकारी प्राप्त करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.