Move to Jagran APP

घने कोहरे ने डराया, धूप ने दी राहत

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) मौसम का मिजाज फिर बदलने लगा है। कई दिनों बाद शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 04:44 PM (IST)
घने कोहरे ने डराया, धूप ने दी राहत
घने कोहरे ने डराया, धूप ने दी राहत

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मौसम का मिजाज फिर बदलने लगा है। कई दिनों बाद शुक्रवार को भोर से लेकर सुबह नौ बजे तक घने कोहरे का साया देखने को मिला। कोहरे से मौसम सर्द रहा। इसके चलते बिस्तर से निकले लोग राहत पाने को लेकर अलाव का सहारा लेने को विवश हो उठे। हालांकि दिन में हुई धूप ने लोगों को कुछ राहत प्रदान की।

loksabha election banner

ठंड व गलन कायम है। इसके साथ ही अचानक कोहरे ने भी रंग दिखाना शुरू कर दिया है। आलम यह रहा वह शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे तक कोहरा कायम रहा। ऐसे में उजाला हो जाने के बाद भी वाहन सवारों को हेडलाइट जलाकर सफर तय करते देखा गया। उधर कोहरे के चलते बढ़ी ठंड से जन जीवन भी प्रभावित हो उठा।

--------

अभी कायम रहेगा कोहरा, दिखेंगे बादल

- कृषि विज्ञान केंद्र बेजवां के मौसम विशेषज्ञ सर्वेश बरनवाल ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के पूर्वानुमान के अनुसार वातावरण में नमी की उपलब्धता व शांत हवा की गति के कारण कोहरा की संभावना बनी रहेगी। उत्तर-पश्चिम हवा की दिशा से गलन जैसी स्थिति बनेगी। बादलयुक्त मौसम के साथ आंशिक धूप भी देखने को मिलेगा। दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो रात का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

---------

रेलवे ने जारी किया अलर्ट

जासं, भदोही : ठंड व कोहरे के ²ष्टिगत रेलवे ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। विशेषकर रेलवे ट्रैक के देख रेख में सावधानी बरतने, समय समय पर जांच करते रहने को कहा गया है। दरअसल, ठंड में ट्रैक चटकने की घटनाएं अधिक होती है। इसके चलते ट्रेन दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। स्टेशन अधीक्षक भदोही जीपी सिंह ने बताया कि पीडब्ल्यूआई विभाग के कर्मचारियों को ट्रैक के रखरखाव के प्रति सतर्क रहने को कहा गया है।

----------------

रेलवे पुलिस भी हुई सतर्क

- कोहरे के दौरान किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो इसके लिए रेलवे पुलिस भी सतर्क हो उठी है। चौकी इंचार्ज (जीआरपी) एसके सिंह का कहना रहा कि रेलवे पुलिस पहले ही सावधान है। बावजूद इसके कोहरे के मद्देनजर अतिरिक्त सावधानी बरती जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.