Move to Jagran APP

पटरी पर सज रहीं दुकानें, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता चौरी (भदोही) भदोही ब्लाक क्षेत्र के प्रमुख ममहर बाजार में अतिक्रमण की समस्

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 07:35 PM (IST)
पटरी पर सज रहीं दुकानें, राहगीर परेशान
पटरी पर सज रहीं दुकानें, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता, चौरी (भदोही) : भदोही ब्लाक क्षेत्र के प्रमुख ममहर बाजार में अतिक्रमण की समस्या के निजात नहीं मिल पा रही है। सड़क क पटरियों पर दुकानदारों द्वारा कब्जा किये जाने से आए दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। सड़क पर सज रही दुकान से राहगीर परेशान हो रहे हैं लेकिन क्षेत्रीय पुलिस प्रशासन अनजान बनी है। इससे समस्या से छुटकारा मिलते नहीं दिख रहा है।

loksabha election banner

चौरी-महराजगंज मार्ग पर स्थित ममहर बाजार तीन गांव को मिलाकर बना है। इस मार्ग 24 घंटे आवागमन चालू रहता है। साथ ही आस-पास के दर्जन भर गांव के लोग बाजार में खरीदारी करने को आते हैं। मुख्य मार्ग सहित अन्य मार्गों पर अतिक्रमण कि स्थिति यह है कि वाहन सवारों सहित पैदल यात्रियों तक के लिए चल पाना मुश्किल हो रहा है। उधर अतिक्रमण को हटवाने के अभियान के लिए कार्ययोजनाएं तो तैयार की गई लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी। नागरिकों, बाजारवासियों ने अतिक्रमण हटवाकर समस्या से निजात दिलाने की मांग उठाई है।

--------

क्या बोले लोग

- मुख्य मार्ग सहित अन्य मार्ग की पटरी पर दुकान सजाने से दिक्कत हो रही है। लोग परेशान हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यदि किसी ने विरोध किया तो दुकानदार विवाद करने पर उतारू हो जाते हैं। समस्या से निजात मिलनी चाहिए।

चित्र 11-- अनुज कुमार

---------

- पटरियों पर अतिक्रमण के चलते आए दिन जान की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। कभी-कभी दो बड़े वाहनों के आमने-सामने से आ जाने पर निकलना मुश्किल हो जाता है। अतिक्रमण हटाने की ओर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया।

चित्र 12-- संजय दुबे

---------

- स्थाई दुकानदारों द्वारा पटरी पर ही सामान सजा दिए जाते हैं। पटरी पर कब्जा होने से आये दिन वाहन स्वामियों व दुकानदारों में विवाद होता रहता है। प्रशासन को अभियान चलाकर पटरी से अतिक्रमण को हटवाना चाहिए।

चित्र 13-- संजय सिंह

--------

- पटरी पर अतिक्रमण से पैदल राहगीरों तक को मुख्य सड़क से होकर चलना पड़ता है। इससे हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। इसके बाद भी पुलिस अनदेखी करती है। अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होनी चाहिए।

चित्र 14-- आशीष पाठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.