Move to Jagran APP

विद्यालय भवन को लेकर पालिका और जिला पंचायत आमने-सामने

नगर के सदरमोहल छोटी चौराहे पर स्थित व्यवसायिक भवन एवं विद्यालय तोड़े जाने की शिकायत पर बुधवार को उप जिलाधिकारी ने जांच किया। नगरपालिका परिषद की ओर से की गई शिकायत के बाद पहुंचे एसडीएम ने बारीकी से कागजातों का अवलोकन किया। भवन तोड़े जाने को लेकर अधिशासी अधिकारी अमृता सिंह एवं पालिकाध्यक्ष प्रह्लाद दास गुप्ता ने जिलाधिकारी भदोही को पत्र लिखकर ध्वस्तीकरण रोकने की मांग किया था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 06:09 AM (IST)
विद्यालय भवन को लेकर पालिका और जिला पंचायत आमने-सामने
विद्यालय भवन को लेकर पालिका और जिला पंचायत आमने-सामने

जासं, गोपीगंज (भदोही) : नगर के सदरमोहल छोटी चौराहा स्थित व्यवसायिक भवन एवं विद्यालय को लेकर पालिका प्रशासन और जिला पंचायत आमने-सामने हो गया है। ध्वस्तीकरण की शिकायत पर बुधवार को अपर उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने जांच कर अभिलेखों का बारीकी से अवलोकन किया।

loksabha election banner

अधिशासी अधिकारी अमृता सिंह एवं पालिकाध्यक्ष प्रहलाद दास गुप्ता ने जिलाधिकारी भदोही को पत्र लिखकर ध्वस्तीकरण रोकने की मांग किया था। शिकायत में कहा था कि 1916 नगरपालिका अधिनियम के अंतर्गत जबसे नगरी क्षेत्र में स्थानीय निकाय का गठन हुआ है, तब से टाउन अंदर आबादी भूमि पर नगर पालिका के क्षेत्राधिकार में निहित हो गया है। तहसील खतौनी राजस्व ज्ञानपुर अथवा नगर पालिका परिषद के अभिलेख में कन्या पाठशाला के नाम से दर्ज है। आरोप लगाया कि भवन को अनाधिकृत रुप से जिला पंचायत की ओर से ध्वस्त किया जा रहा है। उधर, अपर मुख्य अधिकारी सुभाष भारतीय कहना है कि नगरीय क्षेत्रों में जिला पंचायत के कई विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। इसका मतलब नहीं है कि वह पालिका की संपत्ति हो जाएगी। पहले परिषदीय विद्यालय जिला पंचायत से ही संचालित किए जा रहे थे। इतने दिन से जर्जर भवन को ध्वस्त किया जा रहा है तो वह कहां पर थे। पालिका प्रशासन की ओर से गलत शिकायत की जा रही है। पचास साल से अधिक समय से उस भवन से किराया वसूली आदि जिला पंचायत करता आया है। उसके सभी रिकार्ड जिला पंचायत के पास है। उचित फोरम पर इसका जवाब भी दे दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.