Move to Jagran APP

चाहे जिसकी बने सरकार, सबको विकास की दरकार

लोकसभा चुनाव का परिणाम आने में महज 24 घंटे का समय शेष रह गया है। नतीजा सामने आते ही सारा परि²ष्य साफ हो जाएगा। किसे मिलेगी जीत और किस पार्टी को बहुमत तो किसे करना होगा फिर से अगले पांच वर्ष का इंतजार। जबकि परिणाम पर बेसब्री से टकटकी लगाए बैठी आम जनता को भी नई बनने वाली सरकार से तमाम उम्मीदें लगी हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 12:28 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 12:28 AM (IST)
चाहे जिसकी बने सरकार, सबको विकास की दरकार
चाहे जिसकी बने सरकार, सबको विकास की दरकार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : लोकसभा चुनाव का परिणाम आने में महज 24 घंटे का समय शेष रह गया है। नतीजा सामने आते ही सारा परि²ष्य साफ हो जाएगा। किसे मिलेगी जीत और किस पार्टी को बहुमत तो किसे करना होगा फिर से अगले पांच वर्ष का इंतजार। जबकि परिणाम पर बेसब्री से टकटकी लगाए बैठी आम जनता को भी नई बनने वाली सरकार से तमाम उम्मीदें लगी हैं। उनका मानना है कि चाहे जिसकी भी बने सरकार, उन्हें तो है बस विकास की दरकार।

prime article banner

मतगणना की पूर्व संध्या पर लोकसभा चुनाव के महासमर में उतरे विभिन्न दलों के प्रत्याशियों से लेकर समर्थकों तक की धड़कन बढ़ी रही। क्या होगा कल, कैसा आएगा नतीजा को लेकर चर्चा-परिचर्चा में जुटे रहे। इस बीच बुधवार को जब आम मतदाताओं से चुनाव के नतीजों व नवगठित सरकार के बारे में राय ली गई तो सभी लगभग एकमत दिखे। अधिवक्ता राजेश मालवीय ने कहा कि अब तो परिणाम आने वाला है। हार-जीत को लेकर व्यर्थ में क्यों लगे। जरूरी यह है कि चाहे जिसकी भी सरकार बने सभी वर्ग के लोगों का विकास करे। व्यवसायी जितेंद्रपति तिवारी ने कहा कि आम जनता को तो बस विकास की चाह होती है। चाहे जिसकी सरकार बने जनता को जरूरी सुविधाएं मिले, बस यही अपेक्षा है। एलआईसी एजेंट अखिलेश प्रकाश पाल ने कहा कि जनता को आम जरूरत में शामिल बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क, सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था मिलनी चाहिए। सरकार चाहे जिसकी बने इससे कोई सरोकार नहीं हैं। इसी तरह छात्र सुजीत सोनकर व छात्रा उपासना जायसवाल ने कहा कि चाहे जिस पार्टी की सरकार बने, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए। जब युवा रोजगार पाएगा तो विकास की गति तेज होगी। शिक्षक जेएस नौलखा ने भी ऐसी ही सरकार की हिमायत की जो बगैर किसी भेदभाव के सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चले, रोजगार से अवसर संग जरूरी सुविधाएं सुलभ कराए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.