Move to Jagran APP

तीन दिन रेल परिचालन ठप कर किया जाएगा एनआई कार्य

अंतिम चरण में चल रहे रेलवे दोहरीकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर नान इंटरला¨कग का कार्य जल्द ही शुरू होने वाला है। दौरान कम से कम तीन दिन तक मार्ग पर रेल परिचालन भी ठप रहेगा। हालांकि विभाग द्वारा अभी तिथि की घोषणा नहीं की गई है लेकिन अधिकारियों का मानना है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में उक्त कार्य हर हाल में निपटा लेना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 05:16 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 05:16 PM (IST)
तीन दिन रेल परिचालन ठप कर किया जाएगा एनआई कार्य
तीन दिन रेल परिचालन ठप कर किया जाएगा एनआई कार्य

जागरण संवाददाता, भदोही: अंतिम चरण में चल रहे रेलवे दोहरीकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा कर नॉन इंटरला¨कग का कार्य शुरू होने वाला है। दौरान कम से कम तीन दिन तक मार्ग पर रेल परिचालन भी ठप रहेगा। हालांकि विभाग द्वारा अभी तिथि की घोषणा नहीं की गई है लेकिन अधिकारियों का मानना है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में उक्त कार्य हर हाल में निपटा लेना है।

loksabha election banner

वाराणसी-जंघई पर दोहरीकरण का कार्य वर्ष 2012-13 में शुरू हुआ था। हालांकि विभिन्न कारणों से उक्त कार्य में विलंब होता गया। बावजूद इसके वाराणसी से परसीपुर तथा भदोही से जंघई के बीच कार्य सम्पन्न कर नए ट्रैक से ट्रेनों का परिचालन भी जारी है। अंतिम चरण में भदोही-परसीपुर के बीच कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। विभागीय अधिकारियों द्वारा निर्माण कार्य पर पैनी नजर बनाए रखने के साथ साथ जल्द से जल्द पूरा करने का दबाव भी बनाया गया है। यही कारण है कि कार्यदाई संस्था दिन रात जुटी है। गत दिनों निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने आए लखनऊ से दिल्ली के अधिकारियों ने इसी माह के अंत तक नॉन इंटरला¨कग कार्य सम्पन्न कर नए ट्रैक से ट्रेन परिचालन की संभावना जताई थी लेकिन ऐसा संभव नहीं लग रहा है।

इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक कोमल ¨सह का कहना है कि कार्य अंतिम चरण में है इसे देखते हुए किसी भी दिन नॅान इंटरला¨कग कार्य की घोषणा हो सकती है। बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में नए ट्रैक से ट्रेन दौड़ने लगेंगी इसकी पूरी सेंभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.