Move to Jagran APP

पंचायत सचिव पर 25 हजार का अर्थदंड

जागरण संवाददाता भदोही जनसूचना अधिकार से मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराने में लगातार हीला

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 12:05 AM (IST)
पंचायत सचिव पर 25 हजार का अर्थदंड
पंचायत सचिव पर 25 हजार का अर्थदंड

जागरण संवाददाता, भदोही : जनसूचना अधिकार से मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराने में लगातार हीलाहवाली करने वाले ग्राम पंचायत सोनहर (महुआपट्टी) के पंचायत सचिव पर उत्तर प्रदेश सूचना आयोग ने 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया है। आयोग द्वारा जारी नोटिस के बाद भी अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित न होने पर राज्य सूचना आयुक्त किरन बाला चौधरी ने कार्रवाई की है।

loksabha election banner

सोनहर निवासी जयलाल यादव ने गांवों में हुए विकास कार्यों के बारे में जानकारी मांगी है। रिमांडर के बाद भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई। उन्होंने आयोग में अपील की। आयोग ने सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित कर दोनों पक्षों को तलब किया था, लेकिन ग्राम पंचायत अधिकारी आयोग में उपस्थित नहीं हुए। इस पर राज्य सूचना आयुक्त किरन बाला चौधरी ने नाराजगी जताई है।

-----------

वादकारियों के राहत को बार-बेंच में समन्वय जरूरी

जासं, भदोही : नवागत एसडीएम योगेंद्र कुमार ने बुधवार को तहसील के अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर पुराने व लंबित मुकदमों की प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई पर जोर दिया। कहा कि दूर दराज से आने वाले वादकारियों का हित सर्वोपरि है। ऐसे में बार-बेंच के बीच समन्वय आवश्यक है। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मोतीलाल, शासकीय अधिवक्ता सर्वेश पाल, महेंद्र बिद, अमित पांडेय, अंकित पांडेय, आशीष दुबे व लालधर पांडेय आदि मौजूद रहे।

------------

चाकू से भयभीत कर मवेशियों को लेकर चोर हुए फरार

जागरण संवाददाता, जिगना : थाना क्षेत्र के दुबहां गांव निवासी रामप्रसाद के घर पिकअप सवार चोर तीन की संख्या में मंगलवार की देर रात दरवाजे पर बंधे दो बकरा व चार बकरी को उठाकर जाने लगे। बकरियों के चिल्लाने की आवाज सुन रामप्रसाद व उनकी पत्नी सुमन देवी घर के बाहर आकर विरोध किया तो चोरों ने चाकू को हवा में लहराते हुए पिकअप पर मवेशियों को लादकर फरार हो गए। मवेशी मालिक लगभग दो किमी कुशहा मोड़ तक पिकअप के पीछे दौड़ता रहा लेकिन चालक विजयपुर-भारतगंज मार्ग से प्रयागराज की ओर भाग गया। पीड़ित ने 112पीआरवी पर फोन कर जिगना थाने में बकरी चोरी की तहरीर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.