Move to Jagran APP

करोड़ों खर्च के बाद भी कम नहीं हुई मतदान केंद्रों की दुश्वारी

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) विधानसभा निर्वाचन की तिथि घोषित होते ही मतदान केंद्रों क

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 04:47 PM (IST)
करोड़ों खर्च के बाद भी कम नहीं हुई मतदान केंद्रों की दुश्वारी
करोड़ों खर्च के बाद भी कम नहीं हुई मतदान केंद्रों की दुश्वारी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : विधानसभा निर्वाचन की तिथि घोषित होते ही मतदान केंद्रों का सजाने के नाम पर करोड़ों खर्च कर दिए जाते हैं लेकिन स्थिति में कोई बदलाव नहीं होता है। अधिकारियों की जांच में मिली खामियों को दूर नहीं किया जा सका है। ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के अधिसंख्य केंद्रों पर अव्यवस्था का बोलबाला है। कहीं पर विद्युत कनेक्शन नहीं है तो कहीं पर शौचालय ध्वस्त हो गया है।

loksabha election banner

ज्ञानपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय संसारापुर में छह दशक से बने मतदान केंद्र में वोटिग कराई जाती है। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भी गांव के 25,000 मतदाताओं के लिए विद्यालय को केंद्र बनाया गया है। परिसर में 35 साल पुराना भवन जर्जर घोषित कर दिया गया है। दो कक्षों के भवन में बच्चों व शिक्षकों की सुरक्षा के लेकर पठन-पाठन दूसरे कमरे में कराया जाता है। जर्जर भवन किसी भी समय गिर सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि वह निर्वाचन कंट्रोल रूम में इसकी शिकायत दर्ज कराई है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उनका कहना है कि यदि समय रहते इस पर निर्णय नहीं लिया गया तो किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.