Move to Jagran APP

लापरवाही ने छीन लिया सुहाग, अनाथ हुए बच्चे

केस 1 भदोही कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार स्थित जाहिदपुर निवासी भुंवर पुत्र राज अपने साथी राक

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:16 AM (IST)
लापरवाही ने छीन लिया सुहाग, अनाथ हुए बच्चे
लापरवाही ने छीन लिया सुहाग, अनाथ हुए बच्चे

केस 1 : भदोही कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार स्थित जाहिदपुर निवासी भुंवर पुत्र राज अपने साथी राकेश और कमल के साथ एक ही बाइक पर सवार होकर उगापुर स्थित अपने मामा के घर से जौनपुर स्थित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले थे। बभनौटी गांव में चार पहिया वाहन की चपेट में आ गए। भुंवर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए थे। केस 2 : सूफीनगर (गोधना) निवासी मंसूर अली किसी कार्यवश सुभाषनगर बाजार की ओर जा रहे थे। जैसे ही नहर पुलिया के पास पहुंचे सामने से आ रही दूसरी बाइक से जोरदार टक्कर हो गई। सिर में गंभीर चोट आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जब तक अस्पताल पहुंचते तब तक उनकी मौत हो गई थी। केस 3 : लक्ष्मनपट्टी देवनाथपुर के रवि कुमार विश्वकर्मा अपने साथी विकास मौर्य के साथ किसी बारात से लौटकर घर जा रहे थे। वह जैसे ही घरांव के पास पहुंचा कि भदोही की ओर से आ रहे ट्रक की चपेट में आने से रवि कुमार की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि विकास गंभीर रूप से घायल हो गए थे। केस 4 : दुर्गागंज थाना क्षेत्र के भदोही-दुर्गागंज मार्ग पर सदलूबीर के पास पिकअप के धक्का से बाइक सवार पत्नी की मौत हो गई, पति गंभीर रुप से घायल हो गया। फूलपुर क्षेत्र के जोगिया शेखपुर निवासी मोहम्मद युनूस पत्नी अजमतुल निशा को बाइक से क्षेत्र के सिंहपुर गांव में बेटी के घर जा रहे थे। सदलूबीर के पास पिकअप ने जोरदार धक्का मार दिया। पत्नी ने की मौत हो गई जबकि पति घायल हो गए। जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : सड़क सुरक्षा सप्ताह में पूरा जिला मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करा रहा है। यातायात, परिवहन और प्रशासन को लाखों का बजट मिला है। रैली, गोष्ठी और नुक्कड़ नाटक के नाम पर खर्च भी होने लगे हैं। कार चलाते वक्त न सीट बेल्ट चेक किए गए और न ही नियम विरुद्ध चलने वाले वाहन चालकों पर सख्ती की गई। पब्लिक भी ट्रैफिक नियमों को मानने में लापरवाही बरत रही है। विभाग पहले ही कोरम पूरा करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। यह स्थिति तब है जब जिले में एक वर्ष में 175 मौतें हादसे की वजह से हुई हैं। सड़कों पर जिदगी रहम मांगती हुई नजर आ रही है। 110 मौतें इसमें सिर में चोट की वजह से हुई हैं। सभी ने हेलमेट नहीं लगाया हुआ था। संबंधित विभाग लापरवाही छोड़े और नियमों को कड़ाई से लागू करें। धरातल पर कार्रवाई करें और जनता भी सगज हो। खतरे को दावत देकर पार कर रहे रेलवे फाटक

loksabha election banner

भदोही नगर का रेलवे फाटक ट्रेनों के आवागमन के लिए बंद है। दोनों तरफ वाहनों की कतार भी लगी है। बाइक सवार आड़ा तिरछा कर नीचे से बाइक निकालकर कई बाइक सवार फाटक पार कर रहे हैं। दुर्घटना को दावत दे रहे ऐसे लोगों पर कार्रवाई को लेकर प्रशासन की बेपरवाही से दुर्घटनाएं हो रही हैं।

तीन वर्ष में सड़क हादसों में हुई मौत

वर्ष मौत घायल

2017-18 140 210

2018-19 160 310

2019-20 175 410 सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत अभियान चलाकर लोगों कों वाहनों के प्रयोग के समय सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जा रहा है। वाहनों की जांच के साथ नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।

-शारदा कुमार मिश्र, यात्रीकर अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.