Move to Jagran APP

मतदाता सूची से कटा नाम, कलेक्ट्रेट धमके ग्रामीण

औराई ब्लाक क्षेत्र के भवानीपुर गांव के ग्रामीणों ने शुक्र

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 10:10 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 10:10 PM (IST)
मतदाता सूची से कटा नाम, कलेक्ट्रेट धमके ग्रामीण
मतदाता सूची से कटा नाम, कलेक्ट्रेट धमके ग्रामीण

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : औराई ब्लाक क्षेत्र के भवानीपुर गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर मतदाता सूची से 86 मतदाताओं का नाम काट दिए जाने का आरोप लगाया है। जांच कराकर कार्रवाई व सूची में नाम जोड़वाने की गुहार लगाई है, जिससे मतदान से वंचित न होना पड़े।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वह सभी भवानीपुर के निवासी हैं। गांव का मतदाता पहचान पत्र, जाब कार्ड, आधार कार्ड से लेकर शैक्षिक प्रमाण पत्र व अन्य पहचान संबंधी अभिलेख हैं। पूर्व में जांच में सभी को भवानीपुर गांव का ही निवासी बताया गया था। इसके बाद भी गांव के एक व्यक्ति की साजिश में आकर तहसील के अधिकारियों-कर्मचारियों की ओर से चुनाव के ऐन वक्त पर सभी का नाम गांव की मतदाता से विलोपित कर बंजारी गांव के मतदाता सूची में जोड़ दिया गया। जबकि वहां मतदान करने के लिए उनके पास कोई पहचान पत्र नहीं है। ग्रामीणों ने उनके नाम को उनके मूल गांव भवानीपुर गांव की मतदाता सूची के साथ जोड़े जाने व मतदान करने की अनुमति देने की मांग की। प्रदर्शन में अजय सरोज, फूलचंद, भाईलाल, अच्छेलाल, राकेश कुमार, मनोज पासी, राजन सरोज, पूजा सरोज, भगवंती, शिवदेवी, महेश व अन्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.