Move to Jagran APP

बेशकीमती सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि पर भूमाफिया का कब्जा

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) जिले में बेशकीमती सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि पर भूमाि

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 11:26 PM (IST)
बेशकीमती सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि पर भूमाफिया का कब्जा
बेशकीमती सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि पर भूमाफिया का कब्जा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में बेशकीमती सैकड़ों एकड़ सरकारी भूमि पर भूमाफिया कब्जा कर कुंडली मारे बैठे हैं। भदोही नगरीय क्षेत्रों में प्लाटिग कर दिया गया है तो कई व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्थित हैं। इसी तरह ज्ञानपुर नगर में अभिलेखों में हेराफेरी कर सरकारी भूमि को कब्जा कर बहुमंजिला भवन बना लिया गया है।

loksabha election banner

ज्ञानपुर तहसील क्षेत्र के नवधन गांव में करीब 600 बीघा सरकारी भूमि पर अभिलेखों में हेराफेरी कर खतौनी में नाम दर्ज करा लिया है। बेशकीमती भूमि को तहसील प्रशासन खाली नहीं करा पा रहा है। इसके अलावा बड़ागांव में तालाब की भूमि पर खेती की जा रही है। जंगीगंज बाजार में हाइवे पर स्थित तालाब पर अतिक्रमण कर लिया गया है तो कोतवाली गोपीगंज के सामने स्थित तालाब का वजूद ही संकट में है। इसके साथ ही जनपद में करीब 800 बीघा जंगल की भूमि पर कब्जा कर लिया गया है। राजस्व विभाग की टीम खाली नहीं करा सकी है। चारागाह पर भी अतिक्रमण कर लिया गया है। इसके लिए डीएम स्तर से कई बार पत्र भी जारी किया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। हद तो तब हो गई जब विकास भवन की भूमि पर ही माफिया प्लाटिग कर लिया है। अधिकारी चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

--------------

बेधड़क टहल रहे भू-माफिया

- भू-माफिया बेधड़क होकर टहल रहे हैं। उनके खिलाफ अलग-अलग थानों में जालसाजी का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। वह पूरे दिन अभिलेखों में हेराफेरी करने के फिराक में दफ्तरों में टहलता रहता है। अधिकारी भी जानते हुए भी अंजान बने रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.