Move to Jagran APP

जन सुनवाई पोर्टल पर फिर चमका भदोही, प्रदेश में 28 वीं रैंक

शिकायतों का समुचित समाधान के लिए लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। इसके बाद भी तहसील और थाना दिवसों में आए पीड़ितों के प्रकरण गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण नहीं हो पा रहा है। फरवरी 2020 में प्रदेश में टॉप करने के लिए अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र ने एड़ी-चोटी एक कर दिया लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते उन्हें टॉप टेन की सूची से बाहर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:04 AM (IST)
जन सुनवाई पोर्टल पर फिर चमका भदोही, प्रदेश में 28 वीं रैंक
जन सुनवाई पोर्टल पर फिर चमका भदोही, प्रदेश में 28 वीं रैंक

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): शिकायतों का समुचित समाधान के लिए लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। इसके बाद भी तहसील और थाना दिवसों में आए पीड़ितों के प्रकरण गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण नहीं हो पा रहा है। फरवरी 2020 में प्रदेश में टॉप करने के लिए अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र ने एड़ी-चोटी एक कर दिया लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते उन्हें टॉप टेन की सूची से बाहर कर दिया।

loksabha election banner

लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जा रहा है। जन सुनवाई पोर्टल के ताजा आंकड़े में शिकायतों के निस्तारण में बेहतर सुधार आया है लेकिन किए गए कड़ी मेहनत पर पानी फिर गया। फरवरी 2020 में भदोही शिकायतों के निस्तारण में 34 वें पायदान पर था, डीएम ने चेतावनी जारी की तो निस्तारण में तेजी आई। लॉकडाउन घोषित होने के बाद आइजीआरएस पोर्टल पर रैंक नहीं आया था। जून 2020 में जारी रैंकिग में भदोही प्रदेश में 28 वें स्थान मिला है। गुणवत्तापूर्ण शिकायत होने पर रैंक में सुधार आया है। वर्तमान समय में 129 मामले डिफाल्टर हैं। डिफाल्टर मामलों को लेकर लापरवाह अधिकरियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि पिछले कई माह के सापेक्ष इस बार कड़ी मेहनत की गई थी। प्रदेश में रैकिग में शानदार प्रदर्शन हुआ है। अगले माह में टॉप वन की सूची में भदोही का नाम शामिल करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.