Move to Jagran APP

श्रेया ने लिखी कामयाबी की इबारत

भदोही: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) हाईस्कूल के परीक्षाफल को लेकर मंगलवार को छात्रों, अभ

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 06:58 PM (IST)
श्रेया ने लिखी कामयाबी की इबारत
श्रेया ने लिखी कामयाबी की इबारत

भदोही: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) हाईस्कूल के परीक्षाफल को लेकर मंगलवार को छात्रों, अभिभावकों सहित विद्यालय प्रबंधन में खासी उत्सुकता देखी गई। इस दौरान उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वाले छात्रों के परिवार में जश्न का माहौल रहा। वुडवर्ड पब्लिक स्कूल की छात्रा श्रेया जायसवाल ने (96.4) अंक हासिल कर जनपद में दूसरे स्थान पर रही। इसी तरह सनबीम स्कूल के शुभम गुप्ता ने (96 फीसद) अंक हासिल कर सफलता की इबारत लिखी तो वुडवर्ड स्कूल की स्नेहा दुबे ने (95.8) फीसद अंक हासिल किया।

loksabha election banner

सीबीएसई परीक्षा परिणाम को लेकर सुबह से ही अभिभावकों और छात्रों की बेचैनी बढ़ गई थी। दोपहर बाद परीक्षा परिणाम के बाद कुछ एक को छोड़कर अधिकतर परिवारों में खुशी का आलम रहा। विशेषकर शहर के चार प्रमुख विद्यालयों में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाली श्रेया जायसवाल के परिवार में जश्न का वातावरण रहा। मर्यादपट्टी मेनरोड निवासी पिता अशोक जायसवाल सहित परिवार के सदस्य बेटी की सफलता से गदगद हो उठे। माता अनीता जायसवाल जहां बेटी की सफलता से फूले नहीं समा रही थीं तो वहीं परिवार के अन्य सदस्य भी खुशी से झूम उठे।

एमबीबीएस करने की मंशा रखने वाली श्रेया ने सफलता का श्रेय मां बाप के साथ गुरुजनों को देते हुए कहा कि परीक्षा में बैठने से पहले की गई तैयारियां काम आईं। साइंस को अपना पसंदीदा विषय बताते हुए कहा कि वह डाक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती है।

उधर रजपुरा स्थित सनबीम स्कूल के छात्र शुभम गुप्ता ने भी परिवार और विद्यालय को गौरान्वित किया। वह 96 फीसद अंक हासिल कर अपने विद्यालय में टापर रहा। उसकी सफलता से परिवार के सदस्यों की खुशी का ठिकाना नहीं है। विद्यालय प्रबंधन भी अपने सफल छात्रों को बधाई देने में पीछे नहीं रहे। मोढ़ के कोचियां निवासी पिता राजेश गुप्ता तथा माता सरिता देवी बेटे की सफलता से गदगद हैं। आईआटी करने की मंशा रखने वाले शुभम ने सफलता का श्रेय परिवार को दिया। उनका कहना है कि आइआइटी कर आइएएस बनना चाहता हूं। इसके लिए वह अथक परिश्रम कर रहा है।

इसी तरह वुडवर्ड की छात्रा स्नेहा दुबे 95.8 फीसद अंक हासिल कर मोढ़ के हरिपट्टी गांव निवासी माता का नाम अंजू दुबे तथा पिता धीरेंद्रनाथ दुबे का सिर गर्व से उंचा कर दिया। उसका पसंदीदा विषय साइंस है। सीए बनने की इच्छा रखने वाली स्नेहा परिवार का नाम रोशन करने की तमन्ना रखी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.