Move to Jagran APP

कालीन उत्पादन के सभी पहलुओं को समझा

कालीन भवन से वाराणसी जाते समय राज्यपाल का काफिला सरोई स्थित एक कालीन प्रतिष्ठान में भी ठहरा। एसआरआई कलर सिस्टम नामक कंपनी में भ्रमण के दौरान कालीन उत्पादन की तकनीकियों बुनाई फीनिशिग पैकिग सहित कालीन संबंधित अन्य कार्यों के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान विभिन्न वेराइटीज के कालीनों का अवलोकन करते हुए इसकी विशेषता के बारे में पूछा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:08 AM (IST)
कालीन उत्पादन के सभी पहलुओं को समझा
कालीन उत्पादन के सभी पहलुओं को समझा

जासं, भदोही : कालीन भवन से बनारस जाते समय राज्यपाल का काफिला सरोई स्थित एक कालीन प्रतिष्ठान में रुका। कंपनी में भ्रमण के दौरान कालीन उत्पादन की तकनीक, बुनाई, फिनिशिग व पैकिग सहित कालीन संबंधित अन्य कार्यों की जानकारी हासिल की। विभिन्न वेराइटी के कालीनों का अवलोकन करते हुए विशेषता भी पूछी।

loksabha election banner

राज्यपाल को चौरी रोड स्थित एमए ट्रेडिग कंपनी का निरीक्षण करना था। निर्यातक ने तैयारी कर ली थी। मंगलवार को मंडलायुक्त व डीआईजी ने सुरक्षा व्यवस्था पर निगाह डाली थी। बुधवार को कार्यक्रम में बदलाव करते सरोई स्थित जाबिर बाबू अंसारी की कंपनी का चयन किया। राज्यपाल कालीन भवन में निर्यातकों संग बैठक कर रहीं थी तो उधर सरोई स्थित एसआरआई कलर सिस्टम में तैयारियां होने लगी। भदोही से औराई होते हुए वाराणसी रवानगी के दौरान राज्यपाल का काफिला कंपनी में लगभग 45 मिनट तक रहा। कालीन उत्पादन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी हासिल की। बुनकरों, मजदूरों से शासन द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में पूछा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.