Move to Jagran APP

आत्मनिर्भरता से देश व समाज होता है सशक्त

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को इनोवेशन काउंसिल के तत्वावधान में कार्यशाला आयोजित किया गया। छात्रों को आत्मनिर्भरता के महत्व से अवगत कराते हुए विभिन्न उद्योगों खेलकूद और भारतीय संस्कृति के बारे में बताया गया। हिदी विभागाध्यक्ष डा. वर्षारानी ने कहा कि तर्कपूर्ण सोच से ही हम इनोवेशन और डिजाइन की कल्पना कर सकते हैं इससे न केवल नई चीज बना सकते हैं बल्कि पुरानी चीजों में भी सुधार कर उसे उपयोगी बनाया जा सकता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 05:47 PM (IST)
आत्मनिर्भरता से देश व समाज होता है सशक्त
आत्मनिर्भरता से देश व समाज होता है सशक्त

जागरण संवाददाता, भदोही : डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को इनोवेशन काउंसिल के तत्वावधान में कार्यशाला आयोजित किया गया। छात्रों को आत्मनिर्भरता के महत्व से अवगत कराते हुए विभिन्न उद्योगों, खेलकूद और भारतीय संस्कृति के बारे में बताया गया। हिदी विभागाध्यक्ष डा. वर्षारानी ने कहा कि तर्कपूर्ण सोच से ही हम इनोवेशन और डिजाइन की कल्पना कर सकते हैं, इससे न केवल नई चीज बना सकते हैं बल्कि पुरानी चीजों में भी सुधार कर उसे उपयोगी बनाया जा सकता है।

loksabha election banner

प्राचार्य प्रो. मुरलीधर राम गुप्ता ने कहा कि संस्कृति व मूल्यों के अनुसार खेलों पर विचार करने की आवश्यकता है। डा. ब्रजेश सिंह ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय द्वारा पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस मौके पर इनोवेशन काउंसिल के सदस्य डा. अनीश कुमार मिश्र, डा. आशुतोष कुमार श्रीवास्तव, डा. श्वेता सिंह, डा. यशवीर सिंह, डा. सत्येंद्र प्रसाद व डा. गौतम गुप्ता आदि ने भी अपने विचार प्रकट किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.