Move to Jagran APP

38 स्थानों पर लगा कैंप, 4631 का टीकाकरण

जागरण संवाददाता भदोही कोविड टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:29 PM (IST)
38 स्थानों पर लगा कैंप, 4631 का टीकाकरण
38 स्थानों पर लगा कैंप, 4631 का टीकाकरण

जागरण संवाददाता, भदोही : कोविड टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है। किशोरों के साथ साथ सामान्य वैक्सीनेशन की दर में दिन ब दिन वृद्धि हो रही है। मंगलवार को भदोही सीएचसी के माध्यम से शहर सहित ग्रामीण अंचलों में 38 स्थानों पर कैंप लगाए गए। 4631 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस में 15 से 18 वर्ष आयु के 993 किशोरों को पहली डोज दी गई। जबकि 18 से अधिक आयु वाले 815 को पहली डोज व 2743 लोगों को दूसरी डोज दी गई। इसी तरह 80 लोगों को बूस्टर डोज दिया गया।

loksabha election banner

सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर अमरनाथ का कहना है कि वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में पहले की अपेक्षा उत्साह देखा जा रहा है। बताया कि शहरों में टीकाकरण कराने वालों की अधिक संख्या है जबकि गांव में कुछ लोग अब भी अनदेखी कर रहे हैं। बताया प्रतिदिन अलग अलग स्थानों पर कैंप लगाया जा रहा है जिसमें अपेक्षित सफलता मिल रही है। सीएचसी के वैक्सीनेशन आइओ अरविद यादव का कहना है कि खराब मौसम, भारी गलन के बावजूद कैंपों में लोगों की आमद हो रही है। मंगलवार को 38 स्थानों पर कैंप किया गया था जबकि बुधवार को 37 स्थानों पर कैंप लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग अपने करीबी कैंप में आकर वैक्सीनेशन करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.