Move to Jagran APP

अधर में लटका पुल का निर्माण, आवागमन बाधित

तीन जनपदों को जोड़ने वाला क¨लजरा-सुरियावां मार्ग पर ठकुराईन क तारा से होकर गुजरी गिर्दकोट माइनर के मुख्य पुल का निर्माण एक बार फिर अधर में लटक जाने से छोटे-बड़े वाहन चालकों तथा स्थानीय लोगों की मुश्किलें आसान होने के बजाय और ही बढ़ती जा रही हैं। न चाहकर भी लोग दो किलोमीटर का

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 09:25 PM (IST)
अधर में लटका पुल का निर्माण, आवागमन बाधित
अधर में लटका पुल का निर्माण, आवागमन बाधित

ऊंज (भदोही) : तीन जनपदों को जोड़ने वाला क¨लजरा-सुरियावां मार्ग पर ठकुराईन क तारा से होकर गुजरी गिर्दकोट माइनर के मुख्य पुल का निर्माण एक बार फिर अधर में लटक जाने से छोटे-बड़े वाहन चालकों तथा स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। न चाहकर भी लोग दो किलोमीटर का चक्कर लगाते हुए वैकल्पिक रास्ता से काम अवश्य निकाल रहे हैं लेकिन नासूर बन चुकी इस समस्या की ओर न तो नहर विभाग और न ही लोक निर्माण विभाग ठोस कदम उठा रहा है। आठ माह से निर्माण कार्य में लगी एजेंसी का भी काम अधर में छोड़कर चले जाना किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं साबित हो रहा है।

loksabha election banner

अवगत कराते चलें कि उक्त मार्ग जहां जौनपुर, इलाहाबाद समेत भदोही जनपद को जोड़ते हुए सीधे राजमार्ग पर मिलान करता है। लगभग दो वर्ष तक सड़क के चौड़ीकरण का मामला किसी तरह सुलटा तो ठकुराईन क तारा स्थित उक्त पुल कोढ़ में खाज का काम करने लगा। सड़क चौड़ीकरण के पहले से पुल बैठ जाने से ही आवागमन की समस्या से लोग दो-चार होने लगे थे। कुछ माह बीतने के बाद किसी तरह जीर्ण-शीर्ण हो चुके पुल का निर्माण शुरू भी कराया गया तो वह बीच अधर में छोड़ दिया गया। हाल यह है कि लोग जब उक्त स्थान पर पहुंचते हैं तो एक बारगी बिन बुलाए मौत को दावत देते पुल को देखकर पुन: उसी रास्ते से वापस होना रोजाना की बात हो गई है। पुल के दोनों तरफ माइनर के किनारे बनी सकरी सड़क ही बेड़ा पार कराने में महती भूमिका अदा कर रही है। इस बाबत क्षेपं सदस्य स्वतंत्र कुमार मिश्र डब्बू, पकंज कुमार, रोहित, मनोज, सर्वेश आदि ने आक्रोश जताते हुए कहा कि समस्या को यथावत बनाने में नहर विभाग की उदासीनता सामने आई है। आधे हिस्से तक का निर्माण कराने के बाद कार्य को यह कहते हुए रोकवा दिया गया कि निर्माण मानक के विपरीत है। जब तक निर्माण एजेंसी पुल को दोबार तोड़कर नहीं बनवाया जाएगा तब तक समस्या का समाधान होना संभव है। पैदल हो अथवा साइकिल सवार विद्युत पोल के टुकड़े से जोखिम उठाकर आर-पार हो रहे हैं। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि एक सप्ताह में पुल का निर्माण कार्य शुरू न कराया गया जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने से लोग पीछे नहीं हटेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.