Move to Jagran APP

24 अभ्यर्थियों के हाथ आया नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

--------------- जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) जनपद के प्रभारी एवं राज्य पशुधन मंत्री जयप्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 06:29 PM (IST)
24 अभ्यर्थियों के हाथ आया नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे
24 अभ्यर्थियों के हाथ आया नियुक्ति पत्र, खिले चेहरे

---------------

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जनपद के प्रभारी एवं राज्य पशुधन मंत्री जयप्रकाश निषाद शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक के रूप में तैनाती के लिए 24 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा तो उनके चेहरे पर मुस्कान बिखर उठी। बहुप्रतीक्षित 36,990 शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 29 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। इसमें से पांच अभ्यर्थियों ने कांउसिलिग नहीं कराई। इसके पहले एनआइसी कक्ष में सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से अभ्यर्थियों को संबोधित किया।

उन्होंने नवनियुक्ति शिक्षकों को नये जीवन की शुरूआत के लिए बधाई दी तो जो दायित्व मिला है उसका पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन का संदेश भी दिया। कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 पदों के सापेक्ष प्रदेश में 31277 चयनित सहायक अध्यापकों की नियुक्ति अक्टूबर माह में ही पूरा हो गया। दूसरे चरण में पूरे प्रदेश में 36,990 सहायक अध्यापकों में नियुक्ति पत्र वितरित कराये गए हैं। प्रदेश सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने को प्रतिबद्ध है। विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी, दीनानाथ भाष्कर ,डीएम राजेंद्र प्रसाद, एसपी रामबदन सिंह, एडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्र, डीआईओएस अशोक चौरसिया, बीएसए अमित कुमार ,भाजपा महामंत्री रमेश पांडेय, राजेंद्र दुबे व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

-------------

पांच अभ्यर्थियों ने नहीं कराई काउंसिलिग

शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 24 पदों पर नियुक्ति के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई थी। दो दिन चली काउंसिलिग में पांच अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इन्होंने काउंसिलिग नहीं कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.