Move to Jagran APP

प्रशासन का दावा हवा-हवाई, नहीं हुई गड्ढों की भराई

लाख कवायद के बाद भी सड़कों के गड्ढे नहीं पाटे जा सके। बारिश के कारण दिन ब दिन स्थिति खराब होती जा रही है जबकि संबंधित महकमा आराम की मुद्रा में है। विशेषकर इंदिरा मिल चौराहा स्थित सर्विसलेन जानलेवा साबित हो रहा है। मरम्मत के लिए उ. प्र. सेतु निगम को जिम्मेदारी सौंपी गई है लेकिन निगम के अधिकारी का कहना है कि जब तक जलनिकासी नहीं कराई जाएगी व वाहनों का आवागमन बंद नहीं होगा तब तक मरम्मत कार्य कैसे किया जाएगा। सवाल यह पैदा होता है कि उक्त व्यवस्था कौन करेग।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 07:19 PM (IST)
प्रशासन का दावा हवा-हवाई, नहीं हुई गड्ढों की भराई
प्रशासन का दावा हवा-हवाई, नहीं हुई गड्ढों की भराई

जासं, भदोही : लाख कवायद के बाद भी सड़कों के गड्ढे नहीं पाटे जा सके। बारिश के कारण दिन ब दिन स्थिति खराब होती जा रही है जबकि संबंधित महकमा आराम की मुद्रा में है। विशेषकर इंदिरा मिल चौराहा स्थित सर्विसलेन जानलेवा साबित हो रहा है। मरम्मत के लिए उ. प्र. सेतु निगम को जिम्मेदारी सौंपी गई है लेकिन निगम के अधिकारी का कहना है कि जब तक जल निकासी नहीं कराई जाएगी व वाहनों का आवागमन बंद नहीं होगा तब तक मरम्मत कार्य कैसे किया जाएगा। सवाल यह पैदा होता है कि उक्त व्यवस्था कौन करेग। सर्विस लेन पालिका के कार्यक्षेत्र से बाहर जबकि आला अधिकारी आदेश देकर किनारे हो गए।पीस कमेटी की बैठक में श्री दुर्गा प्रतिमा विसर्जन, शोभा यात्रा गुजरने वाली सड़कों की मरम्मत, सर्विसलेन को गड्ढा मुक्त करने की मांग जोर शोर से उठाई गई थी। इसे लेकर गत मंगलवार को एसडीएम ने संबंधित विभागों के अधिकारियों संग कोतवाली में बैठक भी किया लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

prime article banner

मार्ग के हालात का जायजा लेने शुक्रवार को इंदिरा मिल चौराहे पहुंचे सेतु निगम के इंजीनियर संजीव वर्मा ने बताया कि सेतु निगम मरम्मत कार्य के लिए तैयार है। इसके लिए पहले जलनिकासी सुनिश्चित कराना होगा व वाहनों का आवागमन बंद करवाना होगा।

---------------------------

बिगड़ी जा रही है हालत

इंदिरा मिल चौराहा स्थित नवनिर्मित ओवरब्रिज के दोनों बने सर्विसलेन की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है। कदम कदम पर भारी भरकम गड्ढे, गड्ढों में जलजमाव। गलती से कोई उधर चला जाए तो फिर वाहन के साथ गिरना तय है। पश्चिमी लेन की हालत सबसे खराब है। महज सौ मीटर की उक्त लेन पर एक इंच भी सड़क नहीं बची है। ऐसे में वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप है। चार से पांच फिट गहरे गड्ढे के कारण दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। पैदल राहगीर बच बचाकर उक्त लेन से आवागमन कर रहे हैं।

----------------

पूर्वी लेन पर वाहनों का भारी दबाव

पश्चिमी लेन आवागमन करने के लायक नहीं है। इसके चलते पूर्वी लेन पर वाहनों का भारी दबाव है। शुक्रवार को लेन के गड्ढे में फंसने से कई बार वाहनों के पहिये जाम हुए। बावजूद इसके उसी लेन से आवागमन करना लोगों की विवशता है। भदोही शहर व चौरी रोड की ओर जाने वाले वाहन आखिर किस मार्ग से जाएं। यह बड़ा सवाल है। इस दिशा में प्रशासन को चितन मनन करने की जरूरत है।वैकल्पिक व्यवस्था के बिना समस्या का समाधान नहीं हो सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.