Move to Jagran APP

हीलाहवाली बंद कर अतिक्रमण पर करे चोट

शासन की मंशा का पालन करने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। नोटिस अल्टीमेटम देने बावजूद एक तरफ जहां कब्जाधारक डटे हुए हैं वहीं अधिकारी कार्रवाई के नाम पर हीलाहवाली कर रहे हैं। एसडीएम ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने का वायदा किया था लेकिन जिलाधिकारी की बैठक के मद्देनजर अभियान रद कर दिया गया। अब कार्रवाई कब होगी यह निश्चित नहीं है। उपजिलाधिकारी का कहना है कि प्रशासनिक कार्यों के चलते समयाभाव है लेकिन जैसे ही मौका मिला कार्रवाई निश्चित है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:44 PM (IST)
हीलाहवाली बंद कर अतिक्रमण पर करे चोट
हीलाहवाली बंद कर अतिक्रमण पर करे चोट

जागरण संवाददाता, भदोही : शासन की मंशा का पालन करने में प्रशासन नाकाम सिद्ध हो रहा है। नोटिस और अल्टीमेटम देने के बावजूद कब्जाधारक डटे हुए हैं वहीं अधिकारी कार्रवाई के नाम पर हीलाहवाली कर रहे हैं। एसडीएम ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू करने का वायदा किया था लेकिन डीएम की बैठक का हवाला देते हुए अभियान रद कर दिया।

loksabha election banner

अब कार्रवाई कब होगी, यह निश्चित नहीं है। उनका कहना है कि प्रशासनिक कार्यों के चलते समयाभाव है लेकिन जैसे ही मौका मिला कार्रवाई निश्चित है। नगर प्रशासन की उदासीनता के चलते शहर के विभिन्न मार्गों की पटरियों पर अवैध रूप से कब्जा है। स्थाई व अस्थाई तौर पर अतिक्रमण कर पटरियों का निजी उपयोग हो रहा है। जहां शहर की सुंदरता को ग्रहण लग रहा वहीं जाम की समस्या में वृद्धि हो रही है। उधर शासन पटरी अतिक्रमण हटाने का फरमान जारी कर चुका है लेकिन अधिकारी टाल मटोल कर रहे हैं।

----------

लाइलाज होती दिख रही समस्या

रेलवे स्टेशन का मुख्य निकासी मार्ग की पटरियों पर एक इंच जगह नहीं है। स्थाई व अस्थाई दुकानदारों ने सड़क तक कब्जा कर रखा है। सब्जी की दुकानों के साथ साथ ठेले व खोमचे वालों ने मजबूती से पांव जमा रखा है। सड़क के दोनों तरफ की पटरियां कब्जे से छटपटा रही हैं। पटरियों पर जगह न होने के कारण आटो, ई- रिक्शा व अन्य वाहन आधी सड़क तक खड़े होकर सवारियों को आवाज लगाते हैं। यही कारण है कि यह स्थान सर्वाधिक जाम वाला क्षेत्र माना जाता है। यह महज बानगी है। शहर के मेनरोड, चौरी रोड, औराई रोड, ज्ञानपुर रोड, सिविल लाइन रोड पर ऐसी समस्या कदम कदम पर देखी जा सकती है। पिछले दिनों जनपद आए मंडलायुक्त ने तत्काल पटरियों को अतिक्रमणमुक्त कराने का आदेश जारी किया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.