Move to Jagran APP

आकर्षक मंडप में 70 जोड़े कल लेंगे सात फेरे

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : श्रम विभाग के तत्वावधान में 29 फरवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवा

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 10:44 PM (IST)
आकर्षक मंडप में 70 जोड़े कल लेंगे सात फेरे
आकर्षक मंडप में 70 जोड़े कल लेंगे सात फेरे

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : श्रम विभाग के तत्वावधान में 29 फरवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को लेकर तैयारी गुरुवार को पूरी कर ली गई। सोनभद्र के राबर्टसगंज स्थित डायट मैदान में विवाहोत्सव का आयोजन किया गया है। मुख्य अतिथि श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और विशिष्ट अतिथि श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहरलाल पंत वर-वधुओं को आशीर्वाद देंगे। एक मंडप के नीचे विध्याचल मंडल के लाभार्थी शामिल होंगे। जिले से लक्ष्य के सापेक्ष 70 जोड़े सात फेरे लेंगे।

loksabha election banner

श्रमिक परिवार की कन्याओं की शादी के लिए शासन स्तर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरूआत की गई है। इसमें शासन की ओर से 70 हजार रुपये राहत राशि देने का प्रावधान किया गया है। 65 हजार रुपये लाभाíथयों के खाते में शादी के बाद भेजा जाएगा जबकि पांच हजार रुपये शादी के पहले परिवहन यात्रा के लिए दिया जाएगा। श्रम प्रवर्तन अधिकारी प्रतिमा मौर्य ने बताया कि 70 जोड़ों की शादी कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है। लाभाíथयों को पास जारी किया जा रहा है। 29 फरवरी को सुबह छह बजे लाभार्थी जिले से रवाना होंगे। कार्यक्रम सोनभद्र के राबर्टसगंज स्थित डायट मैदान में होगा। बताया कि तैयारी को पूरा कर लिया गया है। इस दौरान शादी को भव्य रूप देने के लिए शहनाई भी बजेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.