Move to Jagran APP

चार दिन से बिजली गुल, सौ परिवार अंधेरे में

जागरण संवाददाता भदोही बिजली व्यवस्था में अंधेर मचा हुआ है। प्रदेश सरकार चाह रही कि व्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:17 PM (IST)
चार दिन से बिजली गुल, सौ परिवार अंधेरे में
चार दिन से बिजली गुल, सौ परिवार अंधेरे में

जागरण संवाददाता, भदोही : बिजली व्यवस्था में अंधेर मचा हुआ है। प्रदेश सरकार चाह रही कि व्यवस्था गांवों में बेहतर हो, लेकिन मूंसीलाटपुर के बनियापुर गांव में चार दिनों से बिजली गुल है। सौ से ज्यादा परिवार अंधेरे में हैं। 500 से अधिक लोग गुस्से में उबल रहे हैं। कारण कि सोमवार को 25 केवीए ट्र्रांसफार्मर जल गया। उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन के आदेश हैं कि 24 घंटे में जले ट्रांसफार्मर बदलकर व्यवस्था को बहाल किया जाना चाहिये। लापरवाही की इंतहा देखिये, 24 घंटे में ट्रांसफार्मर तो मिल गया लेकिन उसे इंजीनियरों ने पोल पर रखा ही नहीं। अब जनता समस्या को लेकर प्रशासन को कोस रहा है। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता रामकुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर को शीघ्र लगवा दिया जाएगा। आपूर्ति बाधित नहीं होने दिया जाएगा।

loksabha election banner

-----------------

बहानेबाजी पर उतर आया है सिस्टम

भाग-दौड़ के बाद ट्रांसफार्मर उपलब्ध हो गया लेकिन उसे नहीं लगाया गया। कभी खूंटी टूटने तो कभी क्लैंप कमजोर होने का कारण बता अधिकारी मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं। गांव निवासी अखिलेश यादव का कहना है सोमवार को ट्रांसफार्मर जलने के बाद विभाग को अवगत कराया गया। दूसरे ही दिन शाम तक दूसरा ट्रांसफार्मर मिल गया था लेकिन उसे लगाने के दौरान क्लैंप टूट गया। क्लैंप की मरम्मत हुई तो खूटी टूट गई। उसे बदलवाने में दो दिन लग गए। अभी तक समस्या का निस्तारण नहीं किया जा सका है।---------------

तीन दिन से बाधित मौर्या बस्ती की आपूर्ति तार टूटने के कारण शहर के निजामपुर वार्ड के मौर्या बस्ती की बिजली तीन दिन तक गुल रही। लोगों के कहने के बावजूद विभागीय कर्मचारियों ने उसे दुरुस्त नहीं किया। समस्या अब गंभीर होती दिखाई पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.