Move to Jagran APP

ज्ञानपुर में 24 घंटे ब्लैक आउट, लोग पानी को तरसे

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) तेज हवा के साथ बारिश क्या हुई विद्युत विभाग के इंजीनियर

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 04:08 PM (IST)
ज्ञानपुर में 24 घंटे ब्लैक आउट, लोग पानी को तरसे
ज्ञानपुर में 24 घंटे ब्लैक आउट, लोग पानी को तरसे

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : तेज हवा के साथ बारिश क्या हुई, विद्युत विभाग के इंजीनियरों की व्यवस्था को आफत बन गई। बुधवार को गरज के साथ हुई बारिश के साथ ही बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई। बारिश तो बहुत देर तक नहीं रुकी, लेकिन गायब हुई बिजली 24 घंटे बाद ही बहाल हुई। ज्ञानपुर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को पीने के पानी व अन्य समस्याओं से जूझना पड़ा।

loksabha election banner

सूबे के ऊर्जा मंत्री के बार-बार चेताने के बाद भी इंजीनियरों की उदासीनता से बिजली विभाग की चरमराई व्यवस्था में सुधार नहीं दिख रहा है। जर्जर विद्युत तार व हाइटेंशन व एलटी लाइन पर लटक रही पेड़ों की डाली की वजह से बुधवार की शाम को विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। जिले में हुई बारिश से तार पिघल गए। जिससे पूरी रात आपूर्ति बंद रहने से लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ी। गुरुवार की सुबह भी आपूर्ति सामान्य नहीं हुई। जिससे पीने के पानी को लेकर डिब्बा बाल्टी लेकर लोग हैंडपंपों की खोज में इधर-उधर भटकते रहे। ज्ञानपुर व गोपीगंज, पाली उपकेंद्र से ठप हुई आपूर्ति परेशानी की सबब बनी रही। दोपहर में आपूर्ति बहाल होने के बाद लोगों ने राहत महसूस किया। ज्ञानपुर में आकाशीय बिजली गिरने से ट्राली फुंक गई। इससे पूरी रात आपूर्ति ठप रही। गुरुवार को दोपहर बाद आपूर्ति बहाल भी हुई तो कुछ देर बाद फिर ठप हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.