Move to Jagran APP

भूमि विवाद को लेकर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

कोतवाली क्षेत्र के मूड़घाट की रहने वाली सुशीला देवी मंगलवार की सुबह अपने पति रामललित और बेटे आकाश निषाद के साथ सुबह 10 बजे डीएम कार्यालय पहुंची। एक घंटे अनशन पर बैठने के बाद 11 बजे मिट्टी तेल मंगा कर अपने उपर डालने लगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 11:19 PM (IST)
भूमि विवाद को लेकर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास
भूमि विवाद को लेकर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

बस्ती: भूमि विवाद को लेकर मंगलवार को एक महिला पति व बेटे के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पर अनशन करने पहुंची। अनशन के दौरान ही वह आत्मदाह करने का प्रयास करने लगी। ऐन वक्त वहां मौजूद कर्मियों ने महिला को पकड़ लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने महिला को समझाया-बुझाया और समस्या का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के मूड़घाट की रहने वाली सुशीला देवी मंगलवार की सुबह अपने पति रामललित और बेटे आकाश निषाद के साथ सुबह 10 बजे डीएम कार्यालय पहुंची। एक घंटे अनशन पर बैठने के बाद 11 बजे मिट्टी तेल मंगा कर अपने उपर डालने लगी। वहां मौजूद कर्मचारियों की नजर उस पर पड़ी तो दौड़कर मिट्टी तेल वाला गैलन पकड़ लिया। इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। थोड़ी ही देर में पुलिस भी पहुंच गई। महिला और उसके पति को काफी समझाया। पीड़िता का आरोप है कि विपक्षी विद्यावती देवी निवासी मूड़घाट से रास्ते की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मना करने के बाद उसने जबरन रास्ता बना लिया। दूसरी तरफ विद्यावती का आरोप है कि उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है।

कोतवाल शिवाकांत मिश्र ने बताया कि जो महिला आत्मदाह करने का प्रयास कर रही थी, उससे और विपक्षी महिला के बीच 22 अगस्त को लिखित रूप में समझौता हुआ था। समझौते के आधार पर उसे 60 हजार रुपये भी मिले हैं। मामला तभी सुलझ गया था। मंगलवार को डीएम के निर्देश पर राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने मौके पर जाकर दोनों पक्षों से बात की और मौके पर मामले का निस्तारण कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.