Move to Jagran APP

बार एसोसिएशन के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बस्ती: स्थानीय कस्बे में शनिवार की शाम शहीद स्मारक पहुंचकर ग्रामीणों ने विक्रमजोत को तहसी

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Apr 2018 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2018 10:52 PM (IST)
बार एसोसिएशन के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बार एसोसिएशन के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बस्ती: स्थानीय कस्बे में शनिवार की शाम शहीद स्मारक पहुंचकर ग्रामीणों ने विक्रमजोत को तहसील बनाने के लिए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। हर्रैया तहसील से अलग विक्रमजोत में नई तहसील के गठन पर बार एसोसिएशन द्वारा किये जा रहे विरोध की आलोचना की गई। क्षेत्रीय विधायक सहित विक्रमजोत के विकास के खिलाफ प्रदर्शन किए जाने पर नाराजगी जताई। कहा कि अगर विक्रमजोत की जनता के साथ अन्याय हुआ तो जनता सड़क पर उतर कर आंदोलन के लिये मजबूर हो जाएगी

loksabha election banner

बतां दे कि हर्रैया विधायक अजय ¨सह के प्रयास से विगत वर्ष शासन द्वारा हर्रैया तहसील के चार ब्लाक को अलग करके विक्रमजोत में एक नए तहसील बनाने का प्रस्ताव पास हो गया है। विभागीय लोगों का मानना है कि इसी वर्ष प्रस्ताव को मूर्तरूप देना है। नए तहसील के लिए भी स्थल का चयन हो गया है। जिलाधिकारी सुशील कुमार मौर्या द्वारा 10 अप्रैल को नए तहसील का उद्धघाटन होना निश्चित कर दिया गया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि लंबे अरसे के बाद विक्रमजोत में तहसील मुख्यालय बनने अवसर आया है, जिसे हम खोना नहीं चाहते। शासन कि मंशानुरूप विक्रमजोत को ही तहसील बनाया जाए। जिसमें विक्रमजोत, परशुरामपुर, दुबौलिया ब्लाक को शामिल किया जाए। क्षेत्र के समुचित विकास के लिए प्रशासन कि भरपूर मदद कि जाएगी। अगर बार एसोसिएशन हरैया के दबाव मे विक्रमजोत तहसील नहीं बनाई गई तो विक्रमजोत की जनता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेगी।

विक्रमजोत में ही तहसील बनाने कि मांग को लेकर डाक बंगला विक्रमजोत पर भाजपा कार्यकर्ता बलराम ¨सह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बार एसोसिएशन हर्रैया के कटुतापूर्ण रवैये की ¨नदा की। बलराम ने कहा कि जनपद के इस सीमांत इलाके को प्रशासनिक लाभ पाने के लिए 15 से 40 किमी तक कि दूरी तय करनी पड़ती है। विक्रमजोत तहसील बनेगा तो मुकदमों की पैरवी करने वालों के लिए सुविधा होगी।

वहीं पूर्व प्रधान शैलेन्द्र ¨सह ने बताया कि विक्रमजोत में तहसील बनने से यहां तेजी से विकास होगा। विक्रमजोत मे ही तहसील बनाने के लिए प्रदर्शन के दौरान प्रधान छतौना सुरेंद्रनाथ मिश्रा, पूरेदिवान के प्रधान राजवंत दुबे, प्रधान शंकरपुर जगदंबा यादव, ओमप्रकाश तिवारी, बलवंत ¨सह, उत्तम ¨सह, जोखू प्रसाद, रामसेवक, केशव प्रसाद अग्रहरी, कमल पांडेय। एसडीएम हर्रैया दिनेश कुमार का कहना है का विक्रमजोत में प्रदर्शन की सूचना मिली है, परंतु ज्ञापन या मांग पत्र नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.