Move to Jagran APP

कोरोना से दो की मौत, सीडीओ समेत 60 नए पाजिटिव मिले

संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 6334 अब तक 5450 हो चुके हैं स्वस्थ

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 11:50 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 11:50 PM (IST)
कोरोना से दो की मौत, सीडीओ समेत 60 नए पाजिटिव मिले
कोरोना से दो की मौत, सीडीओ समेत 60 नए पाजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। शनिवार को भी बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं। मुख्य विकास अधिकारी समेत 60 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। लगातार मिल रहे संक्रमितों के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। वहीं दूसरी तरफ 26 लोग इलाज के बाद कोरोना से ठीक हुए। सक्रिय मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 781 पहुंच गई है। वहीं जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 435 है। वहीं मेडिकल कालेज बस्ती की चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली में भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई है।

loksabha election banner

एसीएमओ डा.फखरेयार हुसैन ने बताया कि शनिवार को 1930 लोगों की रिपोर्ट जारी की गई। 1870 निगेटिव जबकि 60 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसी के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6334 पहुंच गई है। एसीएमओ ने बताया कि 5450 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। अभी भी 5397 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। बताया कि जो संक्रमित मिले हैं उन्हें ओपेक चिकित्सालय कैली के एल-वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ मरीजों की सहमति पर उन्हें होम आइसोलेट में रखा गया है। जिनकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है वह शहर के विभिन्न मोहल्ले व विभिन्न ब्लाकों के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या 103 है। शनिवार को जिन दो लोगों की मौत हुई है उसमें उतरौला बलरामपुर जिला का एक 17 वर्षीय बालक व देवरिया के गौरी बाजार का 48 वर्ष का व्यक्ति शामिल है। सीएमएस ओपेक चिकित्सलाय कैली डा.जीएम शुक्ल ने बताया दोनों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई है। शव को परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है। एसीएमओ डा.फखरेयार ने बताया कि अब तक कोरोना जांच के लिए चार लाख दो हजार 822 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें तीन लाख 97 हजार 495 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें तीन लाख 91 हजार 91 निगेटिव मिले हैं। कोरोना जांच के लिए 2777 सैंपल लिए गए हैं। सीएमओ डा. अनूप कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में लोग एहतियात के साथ बाजार में निकले। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.