Move to Jagran APP

अभिलेखों का रखरखाव ठीक न होने पर एसपी ने चेताया

छावनी थाने के कोर्ट मोहर्रिर से मांगा गया स्पष्टीकरण - एसपी ने हर्रैया और छावनी थाने का किया औचक निरीक्षण

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 05:39 PM (IST)
अभिलेखों का रखरखाव ठीक न होने पर एसपी ने चेताया
अभिलेखों का रखरखाव ठीक न होने पर एसपी ने चेताया

जागरण संवाददाता, बस्ती : पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने मंगलवार को जिले के हर्रैया और छावनी थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान हर्रैया में सब कुछ संतोषजनक मिला, जबकि छावनी थाना में अभिलेखों का रखरखाव ठीक नहीं मिला। एसपी ने नाराजगी जताते हुए कोर्ट मोहर्रिर से स्पष्टीकरण तलब किया है।

loksabha election banner

एसपी सबसे पहले थाना हर्रैया पहुंचे। थाना कार्यालय के रजिस्टर नंबर आठ, अपराध रजिस्टर, कोविड-19 केयर हेल्प डेस्क रजिस्टर, बीट सूचना रजिस्टर, फ्लाई शीट रजिस्टर को चेक किया। इसके बाद कंप्यूटर कक्ष, बंदी गृह, महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया गया। एसपी ने मुकदमे से संबंधित वाहनों एवं थाने पर आने वाले आगंतुकों के समस्याओं के त्वरित निस्तारण करने के लिए थानाध्यक्ष हर्रैया सर्वेश राय को निर्देशित किया। इसके बाद वह छावनी थाने पहुंचे। यहां महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली शिकायतों का रजिस्टर मेंटेन न मिलने पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद वह थाने के अन्य रजिस्टरों को चेक किया। रजिस्टरों का रखरखाव ठीक न मिलने पर कोर्ट मोहर्रिर को फटकार लगाते हुए उनका स्पष्टीकरण मांगा। कंप्यूटर कक्ष में कंप्यूटर में तकनीकी कमी मिलने पर एसपी ने प्रभारी निरीक्षक छावनी विकास यादव को इसे ठीक कराने का निर्देश दिया। एसपी ने पुलिसकर्मियों को मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए ड्यूटी करने एवं कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिया। पुलिस कर्मियों को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने को कहा। एसपी ने हर्रैया में निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र का निरीक्षण भी किया। अग्निशमन केंद्र बनने से क्षेत्र के लोगों का काफी राहत मिलेगी। किसी भी कार्यालय में कागजों के रखरखाव बेहद जरूरी है ताकि किसी का कार्य कागज के अभाव में न रुके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.