Move to Jagran APP

आवास की चाबी पाते ही निहाल हो गए रामलाल

राम लाल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ने पक्का मकान देकर उनका सपना पूरा कर दिया है। कहा जब घर से निकलते थे और बड़े-बड़े मकान देखते थेतो गरीबी को कोसते रहते थे। बारिश में पानी टपकता रहता था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 11:15 PM (IST)
आवास की चाबी पाते ही निहाल हो गए रामलाल
आवास की चाबी पाते ही निहाल हो गए रामलाल

बस्ती: रिहायशी झोपड़ी में रहने वाले रुधौली नगर पंचायत के रुद्रनगर वार्ड निवासी रामलाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनलाइन प्रतीकात्मक आवास की चाबी सौंपी तो उनकी आंखें भर आईं। मेहनत मजदूरी कर गुजर बसर करने वाले रामलाल ने सपने में भी नहीं सोचा था,उनके पास पक्का मकान होगा।

loksabha election banner

राम लाल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ने पक्का मकान देकर उनका सपना पूरा कर दिया है। कहा जब घर से निकलते थे और बड़े-बड़े मकान देखते थे,तो गरीबी को कोसते रहते थे। बारिश में पानी टपकता रहता था। दिन तो किसी तरह कट जाता था लेकिन रात होते ही बुरे ख्याल मन में आने लगते थे। आवास के लिए उन्होंने एक सांस में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पक्का मकान देने के लिए धन्यवाद दिया। कहा उन जैसे गरीबों की चिता प्रधानमंत्री करते हैं,वह और उनका परिवार आवास की चाबी पाकर काफी खुश हैं। इसी तरह बस्ती नगर पालिका के वार्ड संख्या एक की संगीता,गीता देवी,मंजू देवी और सूरज भी आवास की चाभी पाकर काफी प्रसन्न दिखी। महिलाओं ने कहा प्रधानमंत्री ने हमको सिर पर छत दे दिया है। बिजली,शौचालय भी मिल जाए तो अच्छा होगा।

आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत आवास पूर्ण करने वाले एक हजार लाभार्थियों को आनलाइन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने चाबी सौंपी। नगर पालिका की ओर से प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में 391 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता ईओ अखिलेश त्रिपाठी ने और संचालन समाजसेवी डा.वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने किया। मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश ने कहा कि वर्ष 2022 तक आवासविहीन परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना से अच्छादित करने के संकल्प के साथ सरकार कार्य कर रही है। विशिष्ट अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल रहे। इसके अलावा हर्रैया में 147,बभनान में 208,बनकटी में 154 और रुधौली में सौ लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई। मुख्य कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आयोजित किया गया। प्रदेश के 75 जिलों के 75 हजार लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई। नगर पालिका और नगर पंचायतों में इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया।

रुधौली में आयोजित कार्यक्रम के सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा,विधायक प्रतिनिधि राजू पांडेय और चेयरमैन धीरसेन निषाद के साथ ही आवास के लाभार्थी मौजूद रहे।

चेयरमैन धीरसेन निषाद ने कहा कि नगर पंचायत में सरकार द्वारा दी जा रही सभी योजनाओं का लाभ गरीब परिवारों को पूरी ईमानदारी एवं निष्पक्षता के साथ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। ईओ अवनीश कुमार सिंह ,रामउग्रह जायसवाल,अनिल कुमार मौर्या,गोपाल सिंह,विवेक सिंह,इसहाक, शशांक कुमार, विपिन कुमार, लालमन गुड्डू आजम सहित लोग मौजूद रहे।

बनकटी में आयोजित समारोह में नगर पंचायत अध्यक्ष वेदकला की मौजूदगी में सूर्यनगर वार्ड की सरोज,कलाम नगर वार्ड के अशरफुन्नीशा,नूरजहां व शंकर नगर वार्ड की प्रमिला तथा गुड्डी सहित पीएम आवास की चाबी दी गई । नामित सभासद वीरेंद्र बहादुर पाल व रमेश अग्रहरी ने बताया कार्यक्रमों तक की यहां सूचना सभासदों को नहीं दी जाती है। अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीराम,सभासद हमीदुल्लाह, भास्कर पाठक,श्रीकांत तिवारी,आशीष श्रीवास्तव, निखिल श्रीवास्तव,अंकित पाण्डेय आदि मौजूद रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.