Move to Jagran APP

यौन शोषण के आरोपितों को गिरफ्तार करे पुलिस

बस्ती: संतकुटीर आश्रम डमरुआ में रहने वाली युवतियों से यौन शोषण के मामले में आरोपित बनाए गए आश्रम संच

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 11:53 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 11:53 PM (IST)
यौन शोषण के आरोपितों को गिरफ्तार करे पुलिस
यौन शोषण के आरोपितों को गिरफ्तार करे पुलिस

बस्ती: संतकुटीर आश्रम डमरुआ में रहने वाली युवतियों से यौन शोषण के मामले में आरोपित बनाए गए आश्रम संचालक सच्चिदानंद उर्फ दयानंद और अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से नाराज भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया। वक्ताओं ने बस्ती पुलिस पर यौन शोषण के आरोपितों को संरक्षण देने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

दिसंबर 2017 में संतकुटीर आश्रम में रहने वाली तीन युवतियों ने आश्रम के संचालक सच्चिदानंद उर्फ दयानंद और उनके सहयोगियों पर बंधक बनाकर यौन शोषण का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। मामले में पुलिस ने एक बार दो युवतियों और एक बार एक युवती की तहरीर पर अलग अलग यौनशोषण का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस मुख्य आरोपित सच्चिदानंद और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं कर पाई। इसी मामले को लेकर भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा ने आंदोलन छेड़ते हुए धरना प्रदर्शन शुरू किया है। इसी कड़ी में कलेक्ट्रेट परिसर में सोमवार को धरना शुरू किया गया। वक्ताओं ने मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सात माह बाद भी यौनशोषण के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से लगता है कि पुलिस अभियुक्तों को संरक्षण दे रही है। भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार चौधरी एडवोकेट ने धरना की अध्यक्षता करते हुए कहा कि बस्ती पुलिस यौनशोषण के आरोपित सच्चिदानंद के प्रभाव में काम कर रही है। आरोपित धनबल के जरिए अपने शिष्यों से मुदकमे की पीड़ित के सगे संबंधियों और संरक्षणदाताओं के विरुद्ध फर्जी मुकदमे दर्ज करवाए जा रहे हैं। आरोप लगाया है कि पीड़ित मुकदमे की पैरवी उचित ढ़ंग से न कर पाएं इसके लिए उन्हे जबरन छत्तीसगढ़ भेज दिया गया है। वंचित करने के लिए धरना के दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सीओ सिटी और तहसीलदार को सौंपा गया।

इस मौके पर मंडल प्रभारी एडवोकेट सुनील कुमार पांडेय, मंडल सचिव विनोद कुमार चौधरी, विजय पाल ¨सह, संजय कुमार पांडेय, कृपाशंकर त्रिपाठी, रामसागर चौधरी, कमलेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

.........


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.